Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA Vs WI 3RD T20: हेन्डरिक्स की तूफानी पारी भी रही बेकार, वेस्टइंडीज ने मैच के साथ सीरीज भी दक्षिण अफ्रीका से जीती

SA Vs WI 3RD T20: दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा टी20 मैच वांडरर्स में खेला गया. यहां पढ़ें मैच की पूरी रिपोर्ट.

Latest News
SA Vs WI 3RD T20: हेन्डरिक्स की तूफानी पारी भी रही बेकार, वेस्टइंडीज ने मैच के साथ सीरीज भी दक्षिण अफ्रीका से जीती

Reeza Hendricks ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मैच को जबरदस्त रोमांचक बना दिया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला जबरदस्त रोमांचक उतार-चढ़ाव वाला साबित हुआ. आखिरी गेंद तक चले मैच में वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर जीत हासिल की और सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया.

 जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया. वेस्टइंडीज की तरफ से मिले 20 ओवर में 221 रन के टारगेट के सामने दक्षिण अफ्रीका के ओपनर रिजा हेन्डरिक्स (Reeza Hendricks) ने बल्ले से जबरदस्त तूफानी प्रदर्शन किया. हेन्डरिक्स ने 44 गेंद में 83 रन की पारी खेली और अपनी टीम की जीत लगभग तय कर दी. 19वें ओवर की पहली गेंद तक दक्षिण अफ्रीका को 12 गेंद में 34 रन की जरूरत थी, लेकिन 11 चौके व 2 छक्के लगा चुके हेन्डरिक्स की बदौलत यह टारगेट छोटा लग रहा था. पहली ही गेंद पर हेन्डरिक्स बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अल्जारी जोसेफ की गेंद पर कैरेबियाई कप्तान पोवैल को कैच थमा बैठे. मैच का परिणाम भी यहीं तय हो गया. दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में 6 विकेट पर 213 रन ही बना सकी और हार गई.

18 गेंद में 35 रन बनाकर नॉटआउट रहे कप्तान एडन मार्करम ने आखिरी गेंद पर चौका लगाया, लेकिन जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी. मार्करम के अलावा रिले रोसोऊ ने भी मिडिल ओवर्स में 21 गेंद पर 42 रन की पारी खेलकर हेन्डरिक्स के साथ स्कोर को तेजी दी, लेकिन आखिर में सब बेकार साबित हुआ.

शेफर्ड ने वेस्टइंडीज का सम्मान बचाया

रोमारियो शेफर्ड ने वेस्टइंडीज के लिए वह लड़ाई लड़ी, जो शायद सब हारी हुई मान चुके थे. 172 रन पर 8 विकेट के स्कोर से शेफर्ड ने टीम को 20 ओवर में 8 विकेट पर 220 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी की बखिया उधेड़ दी. शेफर्ड 22 गेंद में 3 छ्क्कों और 2 चौकों की मदद से 44 रन बनाकर नॉटआउट वापस लौटे. अल्जारी जोसेफ ने 9 गेंद में नॉटआउट 14 रन की पारी खेली.

172 रन पर वेस्टइंडीज के 8 विकेट

वेस्टइंडीज ने अपना 8वां विकेट भी खो दिया है. 17.3 ओवर में टीम का स्कोर 172 रन पर 8 विकेट है. ऐसे में टीम का 200 रन के पार जाना असंभव लग रहा है. विकेट पर रोमारियो शेफर्ड 11 गेंद में 9 रन बनाकर और अल्जारी जोसेफ 0 रन बनाकर खेल रहे हैं.

वेस्टइंडीज के 15 ओवर में 153 रन पर 7 विकेट

वेस्टइंडीज की टीम ने 15 ओवर में 7 विकेट पर 153 रन बना लिए हैं. छठे विकेट के तौर पर जेसन होल्डर आउट हुए हैं, जिन्होंने 9 गेंद में 13 रन बनाए. उन्हें एरिक नोर्त्जे ने डेविड मिलर के हाथों कैच आउट कराया है. इसके बाद लुंगी एनगिडी ने रोस्टन चेज को क्लासेन के हाथों कैच करा दिया. चेज ने 5 गेंद में 6 रन बनाए. रेमैन रिफर 16 गेंद में 20 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

11वें ओवर में ही आधी टीम आउट

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अपनी शानदार शुरुआत का लाभ नहीं उठा सके. 11वें ओवर की समाप्ति पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. रबाडा और नोर्त्जे के बाद लुंगी एनगिडी ने खतरनाक दिख रहे निकोलस पूरन को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया. पूरन ने 19 गेंद में 42 रन की जोरदार पारी खेली. इसके बाद कप्तान पोवैल को मार्करम ने बोल्ड कर दिया. पोवैल ने 4 गेंद में 11 रन बनाए. वेस्टइंडीज का स्कोर 11 ओवर में 5 विकेट पर 117 रन हो चुका है.

नोर्त्जे ने किंग को किया शानदार बोल्ड

दक्षिण अफ्रीका को नोर्त्जे ने एक बार फिर मैच में वापसी दिला दी है. उन्होंने खतरनाक दिख रहे ओपनर ब्रेंडन किंग को शानदार तरीके से बोल्ड कर पवेलियन लौटा दिया है. किंग ने 25 गेंद में 4 चौकों व 2 छक्कों से 36 रन बनाए, जबकि निकोलस पूरन अब भी 16 गेंद में 36 रन बनाकर टिके हुए हैं. वेस्टइंडीज का स्कोर 8.3 ओवर में 94 रन पर 3 विकेट हो गया है.

पूरन ने धोए अफ्रीकी गेंदबाज

ब्रेंडन किंग और निकोलस पूरन दो लगातार गेंद में विकेट गिरने के बावजूद शॉट खेलने से नहीं हिचक रहे हैं. दोनों ने 7 ओवर में ही टीम को स्कोर 2 विकेट पर 80 रन तक पहुंचा दिया है. किंग ने 20 गेंद में 27 रन बनाए हैं, जबकि पूरन जबरदस्त आक्रामक दिख रहे हैं. पूरन ने 12 गेंद में ही 34 रन ठोक दिए हैं. पूरन अब तक 2 चौके और 4 छक्के लगा चुके हैं.

रबाडा ने दिए दोहरे झटके

वेस्टइंडीज ने मैच में जोरदार शुरुआत की थी, लेकिन कगिसो रबाडा ने चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आते ही वेस्टइंडीज को  लगातार दो गेंद में दो झटके दे दिए हैं. रबाडा ने पहले ओपनिंग बल्लेबाज काएले मायर्स को बोल्ड किया, जिन्होंने 10 गेंद में 17 रन बनाए. इसके बाद अगली ही गेंद पर जॉनसन चार्ल्स के भी स्टंप बिखेर दिए. विकेट पर दूसरे ओपनर ब्रेंडन किंग 16 गेंद में 27 रन बनाकर खेल रहे हैं, जो 2 छक्के और 2 चौके लगा चुके हैं. उनके साथ निकोलस पूरन 6 गेंद में 15 रन बनाकर टिके हुए हैं. टीम का स्कोर 5.2 ओवर में 2 विकेट पर 55 रन है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement