Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sachin Tendulkar Birthday: जब 14 साल के सचिन का ऑटोग्राफ देख हैरान रह गए थे गावस्कर, पढ़ें क्या था वो अनसुना किस्सा

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर को जब सुनील गावस्कर ने पहली बार देखा था तब ही वे समझ गए थे कि सचिन भविष्य में बड़े क्रिकेटर बनेंगे. गावस्कर ने सचिन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से शेयर किए हैं.

Sachin Tendulkar Birthday: जब 14 साल के सचिन का ऑटोग्राफ देख हैरान रह गए थे गावस्कर, पढ़ें क्या �था वो अनसुना किस्सा

Sachin Tendulkar Birthday

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले भारत रत्न सचिन तेंदुलकर का आज जन्मदिन है. पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है. सचिन सबसे कम उम्र में क्रिकेट की अंतर्राष्ट्रीय पिच पर खेलने वाले बल्लेबाज रहे. सचिन ने अपने विशाल क्रिकेट करियर में ऐसे रिकार्ड्स बनाए जिन्हें तोड़ पाना काफी टेढ़ी खीर है. सचिन अब क्रिकेट से तो संन्यास ले चुके हैं लेकिन जहां भी जाते हैं, उनके ऑटोग्राफ और सेल्फी लेने के लिए फैंस की भीड़ जमा हो जाती है. क्या आपको पता है कि आज धड़ाधड़ ऑटोग्राफ देने वाले 'लिटिल मास्टर' सचिन एक समय ऐसे साइन करते थे कि जिसे देख खुद सुनील गावस्कर हैरान रह गए थे.

सचिन तेंदुलकर को 14 साल की उम्र में खेलता देख पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने अंदाजा लगा लिया था सचिन तेंदुलकर आगे जाकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनेंगे. हाल ही में सुनील गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर एक मजेदार कहानी शेयर की है. यह तब की बात है, जब सचिन केवल 14 साल के ही थे और सचिन को गावस्कर ने अपना छोटा लेग गार्ड गिफ्ट किया था. 

धमाकेदार जीत के साथ टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स, देखें पूरी अकं तालिका  

सचिन के सिग्नेचर देख गावस्कर ने दी थी सलाह

सचिन ने गावस्कर के लेग गार्ड गिफ्ट देने पर उन्हें थैंक्यू कार्ड दिया था लेकिन उसमें सचिन के सिग्नेजर इतने बड़े लेटर्स में थे कि उसे देख गावस्कर हैरान हो गए थे. सुनील गावस्कर ने इस किस्से को याद करते हुए सचिन@50 किताब में लिखा, "उन्होंने मुझे थैंक्यू कार्ड दिया था जिसमें उनका नाम बड़े अक्षरों पर लिखा हुआ था. मैंने उसे कार्ड पर साइन करने के लिए कहा और फिर उसने ऐसा साइन किया जिसे समझना मुश्किल था. फिर मैंने उनसे पूछा कि क्या तुमने कभी सर डॉन ब्रैडमैन, सर गैरीफील्ड और विजय मर्चेंट का सिग्नेचर देखा है."

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, "फिर मैंने उनको बोला कि इतने सालों के बाद भी जब वो रिटायर हैं उनके सिग्नेचर को आसानी से पहचाना जा सकता है. आज से 50 साल बाद जब फैंस ऑटोग्राफ को देखेंगे तो वह कहने के लिए सक्षम होने चाहिए कि यह सचिन तेंदुलकर का ऑटोग्राफ है."

सिराज फिर निकले पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे, देखें ऑरेंज कैप की रेस में कौन सबसे आगे

सचिन ने दिया था मासूम जवाब

गावस्कर के इस सुझाव पर सचिन तेंदुलकर ने मासूम जवाब दिया था. सचिन ने कहा था, "हां, लेकिन क्या इस सिग्नेचर को बनाना आसान नहीं है?" सचिन के इस जवाब को सुन गावस्कर अपनी हंसी नहीं रोक पाए थे. सुनील गावस्कर इस बात से काफी खुश हुए थे कि 14 साल के सचिन को पता था कि भविष्य में उसके हस्ताक्षर कॉपी किए जा सकते हैं."

शायद सुनील गावस्कर को भी उसी समय यह अनुमान हो गया था कि यह 14 साल का क्रिकेटर आने वाले समय में उनके सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा और वैश्विक क्रिकेट का भगवान बन जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement