Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

U19 World Cup: Team India पर इनाम की बरसात, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 40 लाख 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन पर बधाई दी है.

Latest News
U19 World Cup: Team India पर इनाम की बरसात, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 40 लाख 

team india u19

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंडर 19 वर्ल्ड कप का 5वां खिताब जीतकर भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया. भारतीय टीम की इस उपलब्धि के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ पर इनामों की बारिश होने लगी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के हर खिलाड़ी को 40 लाख और सपोर्ट स्टाफ के हर सदस्य को 25 लाख देने का ऐलान किया है. 

यह अंडर 19 विश्व कप में भारत की पांचवीं जीत है. इससे पहले टीम 2000, 2008, 2012 और 2018 में वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है. भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के सबसे ज्यादा खिताब जीते हैं. टीम पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही. खिताब जीतने के लिए टीम इंडिया ने लगातार छह मैच जीते थे. 

अंगक्रिश रघुवंशी 278 रनों के साथ भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. विक्की ओस्तवाल 12 विकेट के साथ टीम के लिए गेंदबाजी चार्ट में शीर्ष पर रहे. टीम इंडिया को बधाई देते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट कर कहा, अंडर 19 टीम, सहयोगी स्टाफ और चयनकर्ताओं को शानदार तरीके से विश्व कप जीतने के लिए बधाई. हमारे द्वारा 40 लाख के नकद पुरस्कार की घोषणा प्रशंसा का एक छोटा सा प्रतीक है लेकिन उनके प्रयास इस मूल्य से परे हैं. 


उन्होंने अपने बयान में कहा, टीम का ऑन-फील्ड प्रदर्शन शानदार था. टीम ने कोविड -19 मामलों के बावजूद मजबूती से वापसी करने के लिए धैर्य, दृढ़ संकल्प और साहस दिखाया. मैं मुख्य कोच हृषिकेश कानिटकर के साथ उनके कोचिंग ग्रुप के सदस्यों, सहयोगी स्टाफ और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हेड क्रिकेट वीवीएस लक्ष्मण द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना करता हूं. 

क्रिकेट की दीवानी थीं Lata Mangeshkar, कंगाली से जूझ रही BCCI की ऐसे की थी मदद

गांगुली ने कहा, इस बार विश्व कप से पहले उन्होंने बहुत कम क्रिकेट खेला, इसके बावजूद भारत नाबाद रहा. यह वास्तव में उल्लेखनीय है. चयनकर्ताओं ने क्रिकेटरों के पूल में से सही टीम चुनने के लिए अच्छा काम किया है. टीम के युवा खिलाड़ियों का आगे लंबा करियर है. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. सचिव जय शाह ने कहा, मुख्य कोच हृषिकेश कानिटकर के नेतृत्व में टीम प्रबंधन बधाई का पात्र है. जब टीम संकट से गुजर रही थी तब वीवीएस लक्ष्मण की उपस्थिति ने एक बड़ा प्रभाव डाला. 

जानिए कौन हैं अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में 5 विकेट चटकाने वाले Raj Bawa?  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement