Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab: हाइवे के रास्ते में आया डेढ़ करोड़ का घर, अब किसान ले जा रहा 500 फीट दूर

भारत सरकार के भारतमाला प्रोजेक्ट के बन रहे हाईवे के रास्ते में यह किसान का घर आ रहा था जिसे उसने तोड़ने से मना कर दिया था.

Punjab: हाइवे के रास्ते में आया डेढ़ करोड़ का घर, अब किसान ले जा रहा 500 फीट दूर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हम कोई कीमती चीज खरीदते हैं तो फिर यदि दूसरी जगह रहने जाते हैं तो अपनी कीमती चीज को अपने साथ ले जाते हैं. वहीं कया कभी आपने सोचा है कि अपने घर को ही अपने साथ दूसरे स्थान पर ले जाए? यह अजीब बात लग सकती है लेकिन असल में आज के दौर में यह भी हकीकत बन चुका है. पंजाब के संगरूर में एक किसान अपने कीमती घर को मूल जगह सज 500 फीट स्थानांतरित कर रहा हैं और यह एक दिलचस्प स्थिति है. 

दरअसल, पंजाब के संगरूर जिले के एक किसान ने डेढ़ करोड़ की लागत से ड्रीम हाउस बनवाया था. यह दिखने में किसी भव्य ऑलीशान बंगले की तरह है. वहीं अब इस घर को अपनी नींव वाले स्‍थान से खिसकाकर 500 फीट दूर शिफ्ट किया जा रहा है. आपको बता दें कि यह मकान जहां बना, वहीं से अब दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे गुजरने वाला है. इसके चलते इसे दूसरी जगह ले जाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर इस मकान को लेकर कई चर्चाएं हो रही हैं और वीडियोज भी वायरल हो रहे हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक संगरूर जिले के रोशनवाला गांव में सुखविंदर सिंह सुखी नाम के किसान ने अपनी जमीन पर यह ड्रीम हाउस बनवाया है. इसको बनाने में करीब डेढ़ करोड़ की लागत आई है. किसान ने कहा कि इस घर को बनाने में उन्हें पूरे दो साल लग गए थे. यह मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है, मैं दूसरा घर नहीं बनाना चाहता था और न ही इस  घर को तोड़ने दूंगा. वहीं सरकार की ओर से मकान मालिक को मुआवजे की पेशकश की गई थी, लेकिन किसान इसके लिए तैयार नहीं हुआ. जिसके कारण पूरे मकान को ही उखाड़कर दूसरी जगह शिफ्ट करने का फैसला किया गया है. 

गौरतलब है कि किसान के इस ड्रीम हाउस को कुछ खास कारीगरों की मदद से अब तक 250 फीट दूर ले जाया चुका है. इसे अभी 500 फीट आगे ले जाना है जिसके लिए काम चल रहा है. मकान को दूसरी जगह ले जाने के लिए यह उसमें किसी तरह की कोई टूट फूट नहीं हो. इसके चलते नींव के नीचे खास पहिए लगाए गए हैं जिससे वह दूसरी जगह खिसकाया जा रहा है. 

'ना नई गाड़ी खरीदें, ना बड़ों को अपने पैर छूने दें' RJD कोटे के मंत्रियों को तेजस्वी यादव की नसीहत

गौरतलब है कि किसान के खेत से होकर भारतमाला परियोजना के तहत दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे गुजर रहा है जिसके चलते वह बीच में पड़ रहा है. इस परियोजना को जम्मू कश्मीर से लेकर पंजाब और हरियाणा दिल्ली तक में आर्थिक विकास के रंग अहम माना जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement