trendingPhotosDetailhindi4021828

खोजी कुत्ते की मौत पर गमगीन हुआ पुलिस विभाग, अधिकारियों ने भी दी सलामी

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में डॉग स्क्वॉड में तैनात खोजी कुत्ते जैक की मौत हो गई. अपनी बहादुरी के दम पर इस कु्त्ते ने कई इनाम भी जीते थे.

शाहजहांपुर पुलिस के डॉग स्क्वॉड में लंबे समय से काम कर रहा जैक एक दर्जन से ज्यादा घटनाओं में पोल खोलने का काम कर चुका था. उसकी बहादुरी और तेजी के चलते उसे कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है. उसकी मौत पर पुलिस विभाग में गम का माहौल था.

1.BSF में कर चुका था काम

BSF में कर चुका था काम
1/5

जैक इससे पहले ग्वालियर के नेशनल ट्रेनिंग सेंटर फॉर डॉग से ट्रेनिंग लेने के बाद बीएसएफ में तैनात था. बाद में जैक का ट्रांसफर पुलिस में किया गया था और वह शाहजहांपुर पुलिस के साथ काम कर रहा था.



2.जैक ने जीते कई इनाम

जैक ने जीते कई इनाम
2/5

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि डॉग स्क्वॉड की टीम में शामिल खोजी कुत्ता जैक अब तक एक दर्जन से ज्यादा बड़ी घटनाओं का खुलासा कर चुका था। जिसको लेकर उसे कई बार इनाम भी मिल चुका है.



3.पुलिस लाइन में गमगीन माहौल

पुलिस लाइन में गमगीन माहौल
3/5

लंबे समय से काम कर रहा जैक पुलिस लाइन में सबका प्यारा और दुलारा बन गया था. उसकी मौत के बाद अधिकारी से लेकर जवान सभी दुखी नजर आए.



4.पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
4/5

जैक को पुलिस लाइन में बैंड बाजे के साथ भरपूर पुलिस सम्मान दिया गया. इसके बाद पूरे विधि-विधान से पुलिस लाइन में ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया.



5.एसपी बोले- हमारे लिए बड़ा नुकसान

एसपी बोले- हमारे लिए बड़ा नुकसान
5/5

जिले के एसपी एस आनंद ने जैक की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि वह कई इनाम जीत चुका था और अच्छा काम कर रहा था. उसका जाना शाहजहांपुर पुलिस के लिए एक बड़ी क्षति है.



LIVE COVERAGE