Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राजस्थान: RLP सांसद का दावा, अशोक गहलोत-वसुंधरा राजे के 'गठबंधन' के कारण हुई क्रॉस वोटिंग

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव से पहले BJP पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था लेकिन वास्तव में कांग्रेस खरीद-फरोख्त में शामिल थी.

राजस्थान: RLP सांसद का दावा, अशोक गहलोत-वसुंधरा राजे के 'गठबंधन' के कारण हुई क्रॉस वोटिंग

वसुंधरा राजे और आशोक गहलोत (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के प्रमुख और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव में बीजेपी विधायक शोभारानी कुशवाह द्वारा कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) के पक्ष में क्रॉस वोटिंग के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे और कांग्रेस नेता एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच 'गठबंधन' को जिम्मेदार ठहराया है. बेनीवाल ने कहा कि राजे-गहलोत 'गठबंधन' 22 साल पहले शुरू हुआ था.

आरएलपी नेता ने कहा कि कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव से पहले बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था लेकिन यह सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) ही थी, जो वास्तव में खरीद-फरोख्त में शामिल थी. उन्होंने कहा, 'हमारी पार्टी के तीन विधायकों ने वादे के अनुसार बीजेपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को वोट दिया. आज तक अशोक गहलोत चंद्रा और बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि कांग्रेस ने खरीद-फरोख्त की थी.

ये भी पढ़ें- कौन होगा विपक्ष का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार? ममता बनर्जी ने 15 जून को बुलाई संयुक्त बैठक

'वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत फिर सामने आया'
हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत का गठबंधन एक बार फिर सामने आया है.आरएलपी जो किसानों के विरोध से पहले बीजेपी की सहयोगी थी, उसने डॉ. सुभाष चंद्रा को समर्थन देने की घोषणा की थी. जिन्हें राज्यसभा चुनाव में बीजेपी का समर्थन प्राप्त था.

ये भी पढ़ें- Bengal: हिंसा के बाद CM ममता का बड़ा एक्शन, हावड़ा पुलिस कमिश्नर और रूरल SP को हटाया

BJP विधायक शोभरानी को किया सस्पेंड
राजस्थान बीजेपी ने शुक्रवार को धौलपुर विधायक शोभरानी कुशवाह को क्रॉस वोटिंग के आरोप में निलंबित कर दिया था. कुशवाह ने कथित तौर पर कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी को वोट दिया था. अगर कुशवाह ने तिवारी को वोट नहीं दिया होता तो शायद वह हार जाते क्योंकि उन्हें जरूरी 41 वोटों से एक वोट कम मिल पाता.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रियाफ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

(भाषा इनपुट के साथ)

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement