Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP: भतीजे से फिर दिखी चाचा की Shivpal Yadav की नाराजगी, बोले- चापलूसों से घिरे हैं अखिलेश

Samajwadi Party में मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद पहली बार इशारों में ही अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है.

UP: भतीजे से फिर दिखी चाचा की Shivpal Yadav की नाराजगी, बोले- चापलूसों से घिरे हैं अखिलेश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले महीने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का निधन हुआ था. उस वक्त लंबे वक्त तक टकराव के बाद पूरा समाजवादी कुनबा साथ में दिखा था. पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) एक ही जहाज में अगल-बगल की सीटों पर बैठे थे. इन सबके बीच अब लंबे वक्त बाद इशारों इशारों में ही शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि अखिलेश यादव इस वक्त चापलूसों से घरे हुए हैं.

दरअसल, मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई लोकसभा सीट मैनपुरी में चुनाव होने हैं. रामपुर में आजम खान की विधायकी जाने के बाद वहां भी चुनावों का ऐलान किया गया है. इन दोनों ही क्षेत्रों में शिवपाल सिंह यादव की भूमिका अहम हो सकती है. इस बीच अब शिवपाल ने प्रगतिशील समाजावादी पार्टी को ही असली समाजवादी पार्टी बताया है और कहा है कि अखिलेश के साथ चापलूस हैं जबकि असली समाजवादी लोग मेरे साथ हैं.

दिखाई दे रहा भारत की सॉफ्ट पावर का असर, बौद्ध नीति के सहारे बढ़ रही 39 देशों से निकटता

अपर्णा पर रहे खामोश

गौरतलब है कि अभी यह तय नहीं है कि मैनपुरी से कौन चुनाव लड़ेगा. ऐसे में सपा के प्रत्याशी होने के मुद्दे पर उन्होंने कहा है कि वे अभी समाजवादी पार्टी में प्रत्याशी के ऐलान होने का इंतजार कर रहे हैं. इसके अलावा यह भी खबरें हैं कि राज्य में बीजेपी की तरफ से अपर्णा यादव को भी मैनपुरी की सीट ऑफर हो सकती है. ऐसे में यह बीजेपी का सपा के खिलाफ एक मास्टर स्ट्रोक भी हो सकता है. हालांकि जब शिवपाल से अपर्णा यादव की उम्मीदवारी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इस मुद्दी चुप्पी साधना ही ठीक समझा.

असदुद्दीन ओवैसी ने NPR को बताया NRC की ओर पहला कदम, केंद्र सरकार पर बोला हमला

शिवपाल दे सकते हैं बड़ी चोट

आपको बता दें कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ यदि अखिलेश की सुलह नहीं होती है तो यह माना जा रहा है कि अखिलेश के लिए शिवपाल सिंह यादव  मुलायम के निधन के बाद अपनी पुरानी राजनीतिक विरासतों का इस्तेमाल कर अखिलेश के लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं. इन परिदृश्यों को ध्यान में रखते हुए ही शिवपाल अभी कुछ नहीं बोल रहे हैं. संभावनाएं हैं कि यदि शिवपाल की सहमति के बाद मैनपुरी और रामपुर में सपा ने प्रत्याशियों का ऐलान किया तो शिवपाल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जरिए इन दोनोंही सीटों पर सपा का खेल खराब करेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement