Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp में आने वाले 5 नए फीचर्स जो आपके चैटिंग को बनाएंगे और मजेदार

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए अबतक कई फीचर्स उपलब्ध करवा चुका है और अब उनके चैटिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है.

WhatsApp में आने वाले 5 नए फीचर्स जो आपके चैटिंग को बनाएंगे और मजेदार

WhatsApp

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कमाल के फीचर लाता रहता है. कपंनी अपने Android और iOS यूजर्स के लिए कई ऐसे फीचर डेवलप कर रही है जो उनके चैटिंग एक्सपीरियंस को और मजेदार बना सकता है. इन फीचर्स में से कुछ फीचर्स बीटा टेस्टिंग के लिए मौजूद हैं तो कुछ को आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है. तो चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही वॉट्सऐप फीचर्स के बारे में जो जल्द आपके लिए पेश किए जा सकते हैं.

WhatsApp वॉयस स्टेटस अपडेट

वॉट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स को स्टेटस अपडेट के तौर पर वॉयस मैसेज पोस्ट करने की सुविधा देगा.अभी यह फीचर कुछ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए मौजूद है. यह फीचर टेक्स्ट स्टेटस सेक्शन कें अंदर उपलब्ध होगा जहां आपको एक माइक्रोपोन आइकन दिखाई देगा. माइक्रोफोन आइकन को लंबे समय तक दबाकर आप 30 सेकेंड का एक वॉयस नोट रिकॉर्ड कर सकेंगे और इसे स्टेटस के तौर पर सेट कर सकेंगे. यह वॉयस स्टेटस 24 घंटे बाद गायब हो जाएगा.

ओरिजिनल क्वालिटी फोटो सेंडिंग

वॉट्सऐप अपने यूजर्स को ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो भेजने का फीचर देने जा रहा है. इसका इस्तेमाल कर के यूजर्स हाई-रेजोल्यूशन फॉर्मेट में फोटो शेयरिंग कर सकेंगे. वर्तमान में वॉट्सऐप अपने आप फोटो को कम्प्रेस करके फोटो के साइज और क्वालिटी को कम कर देता है. हालांकि नए फीचर की मदद से यूजर्स खुद अपने हिसाब से फोटो की क्वालिटी को सेट कर भेज सकेंगे.
 

बिना गूगल ड्राइव के एंड्रॉयड-टू-एंड्रॉयड चैट माइग्रेशन

वर्तमान में यदि कोई व्यक्ति अपने डेटा को किसी नए डिवाइस पर भेजना चाहता है तो उन्हें पहले गूगल ड्राइव का इस पर बैकअप लेना होता है और फिर अपने Gmail अकाउंट को नए डिवाइस पर लिंक कर के अपने डेटा को रिट्राइव करना होता है. लेकिन वॉट्सऐप में आने वाला नया फीचर इस प्रॉसेस को बेहद आसान बना देगा. यह यूजर्स को बिना किसी टेंशन के पुराने फोन से क्यूआर कोड को स्कैन करके और कुछ परमिशन देकर डेटा ट्रांसफर करने का मौका देगा.

चैटलिस्ट/नोटिफिकेशंस से कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करना

WhatsApp जल्द ही यूजर्स को चैट लिस्ट और नोटिफिकेशन सेक्शन से कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक करने की क्षमता प्रदान करेगा. यह फीचर अभी वर्तमान में टेस्टिंग मोड में है और इस नए शॉर्टकट को चैटलिस्ट और नोटिफिकेशंस में ऐड किया जाएगा जिससे यूजर्स आसानी से किसी भी कॉन्टैक्ट को ब्लॉक कर सकें. वर्तमान में यदि कोई किसी कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करना चाहता है तो उसे अकाउंट इन्फॉर्मेशन पेज पर जाकर उसे ब्लॉक करना पड़ता है.

कन्वर्सेशन में मौजूद इमेज से टेक्स्ट निकालना

iOS16 यूजर्स जल्द ही कन्वर्सेशन में मौजूद इमेज से टेक्स्ट निकाल सकेंगे. इसके लिए उन्हें उस इमेज को ओपन करना होगा जिसमें टेक्स्ट है और फिर उन्हें इमेज के राइट कॉर्नर में नीचे की ओर एक टेक्स्ट डिटेक्शन बटन दिखाई देगा. इस बटन पर क्लिक कर यूजर्स इमेज से टेक्स्ट निकाल सकेंगे और फिर उन्हें कॉपी कर कहीं भी इस्तेमाल कर सकेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement