Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bajaj ने रचा इतिहास, दुनिया की पहली सीएनजी बाइक Freedom 125 CNG की लॉन्च

Bajaj Freedom 125: बजाज ऑटो इतिहास रचते हुए दुनिया और देश की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च कर दी है. यह बाइक तीन वेरिएंट Freedom, Freedom+ और Freedom Pro में लॉन्च की गई है. इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में आइये जानते हैं.

Latest News
Bajaj ने रचा इतिहास, दुनिया की पहली सीएनजी बाइक Freedom 125 CNG की लॉन्च

 Freedom 125 CNG बाइक हुई लॉन्च

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बजाज (Bajaj) ने ऑटो सेक्टर में इतिहास रच दिया है. कंपनी ने दुनिया और देश की पहली सीएनजी बाइक को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक के तीन वेरिएंट मार्केट में उतारा है. इनमें Freedom, Freedom+ और Freedom Pro है. इस बाइक की कीमत 95,000 रुपये से शुरू हो रही है.

फीचर्स के मामले में यह बाइक दमदार लग रही है. इसमें सीएनजी और पेट्रोल के लिए एक ही स्विच दिया गया है. पेट्रोल से सीएनजी में शिफ्ट करने या सीएनजी से पेट्रोल में शिफ्ट करने पर बाइक को कहीं रोकने की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

Freedom 125 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

  • LED हेडलाइट 
  • मोनोशॉक रियर सस्पेंशन
  • फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 
  • रोबस्ट डिजाइन
  • 5 स्पीड गियरबॉक्स

कंपनी में बाइक में 125CC का डुअल फ्यूल इंजन दिया है, जो पेट्रोल या सीएनजी पर चलेगा. बाइक 9.5पीएस की दमदार पावर और 9.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है. Freedom 125 में 2 लीटर सीएनजी टैंक और 2 लीटर पेट्रोल टैंक मिलता है. बजाज कंपनी ने दावा किया है कि ये बाइक 330 किलोमीटर तक की माइलेज दे सकती है. बाइक में फ्यूल सेलेक्ट स्विच दिया गया है, जिससे बाइक को आसानी से सीएनजी और पेट्रोल के बीच शिफ्ट किया जा सकता है.


यह भी पढ़ें:LOL : फोन पर मिले प्रेमी को दिए 7 लाख रुपए, निकला चोर A.I.  


कितनी है बाइक की कीमत?
बजाज ने इस बाइक के 3 वेरिएंट लॉन्च किए हैं. Freedom 125 NG04 Disc LED, Freedom 125 NG04 Drum LED और Freedom 125 NG04 Drum. इस बाइक के बेस वेरिएंट की कीमत 95,000 रुपये है, मिड वेरिएंट की 1.05 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की 1.10 लाख रुपये है. बताया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक की डिलीवरी जल्द ही शुरू कर सकती है.


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement