Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिनके पास है ये वाले फोन, आराम से डाउनलोड कर सकते हैं ChatGPT, पढ़ें पूरा तरीका

ChatGPT for Android: ChatGPT app एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लांच कर दिया गया हैं. अभी इसे कुछ ही देशों के लांच किया गया है.

जिनके पास है ये वाले फोन, आराम से डाउनलोड कर सकते हैं ChatGPT, पढ़ें पूरा तरीका
chatgpt android version
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सॉफ्टवेयर कंपनी OpenAI के एडवांस लैंग्वेज मॉडल चैट जीपीटी (ChatGPT) इन दिनों खूब चर्चा में है. इस AI चैट बॉक्स का इस्तेमाल लोग अपनी जरूरत के अनुसार कर रहे हैं. वेब और iOS प्लेटफार्म पर उपलब्ध ChatGPT को अब एंड्रॉयड डिवाइस के लिए भी लॉन्च किया गया है. ऐसे में जानते हैं कि एंड्रॉयड फोन में ChatGPT को कैसे डाउनलोड किया जा सकता है.

ChatGPT का ऐप एंड्राइड के लिए लांच कर दिया गया है. Open AI ने अभी कुछ देशों के लिए ही यह सुविधा दी है. कंपनी द्वारा किए गए ट्वीट में बताया गया कि ChatGPT for Android अमेरिका, भारत, बांग्लादेश और ब्राजील के लिए उपलब्ध हो गया है. इसके साथ यह भी जानकारी दी गई कि अगले हफ्ते में कई और देशों के लिए इसे उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अमित शाह ने विपक्षी नेताओं को लिखा पत्र, बोले 'जनता से डरना चाहिए'

एंड्रॉयड के लिए तैयार किए गए दो वर्जन

कंपनी द्वारा ChatGPT के लिए दो वर्जन तैयार किए गए हैं. एक फ्री वर्जन है और दूसरा पेड वर्जन है. जानकारी के मुताबिक, पेड वर्जन में ChatGPT का लेटेस्ट वर्जन मिलता है और इसमें कोई भी लिमिटेशंस नहीं बनाई गई है, वहीं, फ्री में लिमिट के साथ चैट जीपीटी का पुराना वर्जन है. आपको यह भी बता दें कि फ्री वर्जन पेड वर्जन के मुकाबले काफी धीरे काम करेगा.

ये भी पढ़ें- चंद्रयान-3 की एक और छलांग, धरती के चारों तरफ ऑर्बिट का चक्कर पूरा

एंड्राइड में ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

एंड्राइड फोन में चैट जीपीटी ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको अपने प्ले स्टोर पर जाना होगा. यह एप्पल एप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों पर ही उपलब्ध है. जहां से आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. अन्य एप की तरह इसे भी डाउनलोड करने के बाद आपको साइन अप करना है. ईमेल आईडी डालकर आप अपना पासवर्ड क्रिएट कर लॉगइन कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement