Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GPay ने अपनाए नए फीचर्स, पेमेंट करना होगा मजेदार, जानिए कैसे

Google Pay ने हाल ही में कुछ ऐसे फीचर्स लॉन्च किए हैं, जो आपके डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) के एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदल सकते हैं. अब आप बिना बैंक Account Link किए ही पेमेंट कर सकते हैं.

Latest News
GPay ने अपनाए नए फीचर्स, पेमेंट करना होगा मजेदार, जानिए कैसे

Google Pay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Google Pay ने हाल ही में कुछ बेहद दिलचस्प और फायदेमंद फीचर्स लॉन्च किए हैं, जो आपके डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) के एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदल सकते हैं. Global Fintech Fest (GFF) में इस नए अपडेट के बारे में बात की गई है. इससे यह साफ हो गया कि Google अब यूजर्स को ज्यादा सहूलियत और आसान पेमेंट च्वाइस देने पर काम कर रहा है. 

बिना बैंक अकाउंट लिंक किए पेमेंट करें
क्या आपको अक्सर किसी ऐसे इंसान को पैसे भेजने की जरूरत पड़ती है, जिनका बैंक अकाउंट UPI से लिंक नहीं है? अब आप अपने दोस्तों और परिवार को बिना बैंक Account Link किए ही UPI Circle के साथ पेमेंट कर सकते हैं. इससे उन लोगों के लिए भी डिजिटल पेमेंट आसान हो जाएगा, जो तकनीक के मामले में थोड़े पीछे हैं या झिझकते हैं.

Clickpay QR – पेमेंट करने का तेज़ और आसान तरीका
Google Pay ने NPCI (National Payments Corporation of India) भारत Bill Pay के साथ मिलकर Clickpay QR फीचर पेश किया है, जो आपके बिल पेमेंट के Experience को बिल्कुल आसान बना देगा. Google Pay ऐप से किसी भी जनरेट किए गए Clickpay QR को स्कैन करें, और आपके बिल की जानकारी सीधे आपके सामने आ जाएगी. इसके जरिए बिल पेमेंट बेहद आसान और सेफ हो गया है .ये फीचर्स साल के आखिर तक आ सकते हैं.  

UPI Vouchers – डिजिटल गिफ्ट्स का नया तारीका
UPI Vouchers एक तरह के डिजिटल प्रीपेड कार्ड (Digital Prepaid Card) की तरह हैं, जिन्हें आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं. ये वाउचर्स किसी भी UPI पेमेंट के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं. खास बात यह है कि रिसीवर को बैंक अकाउंट या UPI लिंक की जरूरत नहीं होती. यह उन लोगों के लिए एक शानदार Option है जो बिना बैंक अकाउंट के डिजिटल पेमेंट करना चाहते हैं.


ये भी पढ़ें- Kolkata Rape-Murder Case: पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के ठिकानों पर ED की रेड, 100 मेंबर की टीम कर रही छापेमारी 


Tap & Pay  पेमेंट
अब RuPay कार्ड यूजर्स के लिए Google Pay ने Tap & Pay फीचर रोलआउट किया है. इसके जरिए आपको कार्ड स्वाइप करने या डिटेल डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बस अपना कार्ड Google Pay में ऐड करें और पेमेंट मशीन पर अपना फोन हल्का सा छुएं, आपका पेमेंट हो जाएगा.

UPI Lite के लिए Autopay
अगर आप छोटी-छोटी पेमेंट्स करते हैं और बार-बार पिन डालना झंझट लगता है, तो UPI Lite में Autopay फीचर आपके लिए ही है. अब जब भी आपका UPI Lite बैलेंस कम होगा, यह ऑटोमैटिकली रीचार्ज हो जाएगा, और आपको बार-बार पिन डालने की चिंता नहीं करनी होगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement