Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

13 जनवरी को लॉन्च होगी Suzuki Jimny, ऑटो एक्सपो में पॉपुलर कार से पर्दा उठा सकती है कंपनी

Maruti Suzuki की जिम्नी एक स्पेशल कार मानी जाती है जिसके चलते भारत में इसका लंबे वक्त से इनकार

13 जनवरी को लॉन्च होगी Suzuki Jimny, ऑटो एक्सपो में पॉपुलर कार से पर्दा उठा सकती है कंपनी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2018 में लॉन्च होने के बाद से ही Suzuki Jimny के पांच दरवाजों वाले वर्जन की बात कही है. पहले यह बताया गया था कि लॉन्च 2022 के अंत में होगा लेकिन चूंकि कुछ ही दिन बचे हैं. हम ऐसा होने की उम्मीद नहीं कर रहे हैं. हालांकि भारत की नवीनतम स्थानीय रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पाँच दरवाजों वाली Suzuki Jimny की लॉन्चिंग 13 जनवरी, 2023 को ऑटो एक्सपो में देखा गया.

5-डोर जिम्नी को पहले भी सार्वजनिक सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. Maruti Jimny 5-door SUV के अगले साल ऑटो एक्सपो में डेब्यू करने की उम्मीद है. पांच दरवाजों वाली जिम्नी को पहले भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. पहली बार इस एसयूवी को बिना ढंके हुए रूप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जो भारत में इसके डेब्यू की ओर इशारा करता है.

36,000 रुपये में खरीदें Google Pixel 7 स्मार्टफोन, मिलेंगे सभी प्रीमियम फीचर्स

मारुति सुजुकी की इस आगामी एसयूवी की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई हैं. इन तस्वीरों से इसके बारे में  कुछ अहम डिटेल्स सामने आई हैं. एसयूवी गेम को आगे बढ़ाने की अपनी कोशिशों के तहत, मारुति सुजुकी अगले साल नए मॉडल पेश करने के लिए तैयार है. उनमें से कम से कम दो अगले महीने आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में पेश होने जा रहे हैं. उनमें से एक इसके लोकप्रिय जिम्नी एसयूवी का 5-डोर वर्जन होने की उम्मीद है.

महज 700 रुपये में खरीदें Realme 9 स्मार्टफोन, यहां मिल रहा है 13 हजार रुपये का धमाकेदार डिस्काउंट

इस ऑफ-रोडर एसयूवी का एक छोटा 3-डोर वर्जन है जिसे इस समय सुजुकी के कुछ वैश्विक बाजारों में बेचा जाता है। इसे संभावित ग्राहकों से प्रतिक्रिया लेने के लिए साल 2020 में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था. हालांकि इस बार मारुति जिम्नी के लंबे वर्जन के बारे में गंभीर है और जल्द ही भारत में लॉन्च की योजना बना रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement