Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Facebook ला रहा है डिस्प्ले वाली स्मार्टवॉच और AR ग्लास, वर्चुअल कीबोर्ड से होगी टाइपिंग

Meta स्मार्ट ग्लास में एक “न्यूरल इंटरफेस” बैंड दिया जाएगा जो पहनने वाले के हाथ की एक्टिविटी का इस्तेमाल कर उन्हें कंट्रोल करने की अनुमति देगा.

Facebook ला रहा है डिस्प्ले वाली स्मार्टवॉच और AR ग्लास, वर्चुअल कीबोर्ड से होगी टाइपिंग

Meta 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी Meta नई टेक्नोलॉजी के साथ एक स्मार्ट ग्लास और स्मार्टवॉच लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. इस स्मार्टग्लास को डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा और इसकी लॉन्चिंग साल 2025 में होगी. इसके साथ एक न्यूरल इंटरफेस स्मार्टवॉच को भी पेश किया जाएगा जिसे इसको कंट्रोल करने के लिए डिजाइन किया गया है. इसके अलावा कंपनी 2027 तक अपना पहला ऑग्यूमेंटेड रिएलिटी (AR) ग्लास भी लॉन्च करने की तैयारी में है. 

AR और VR के रोडमैप प्रेजेंटेशन के दौरान मेटा के ऑग्यूमेंटेड रिएलिटी के लिए मेटा के वाइस प्रेसिडेंट एलेक्स हिमेल ने कहा कि 2025 में स्मार्ट ग्लास की थर्ड जेनरेशन एक डिस्प्ले के साथ आएगी. इस डिस्प्ले का इस्तेमाल रियल टाइम में रिसीव होने वाले टेक्स्ट मैसेज को देखने, क्यूआर कोड को स्कैन करने और दूसरी भाषा में टेक्स्ट का ट्रांसलेशन करने के लिए किया जा सकता है. एलेक्स ने इसे 'व्यूफाइंडर' का नाम दिया है. 

वर्चु्अल कीबोर्ड से होगी टाइपिंग

इसके अलावा स्मार्ट ग्लास में एक “न्यूरल इंटरफेस” बैंड दिया जाएगा जो पहनने वाले के हाथ की एक्टिविटी का इस्तेमाल कर उन्हें कंट्रोल करने की अनुमति देगा. हिमेल ने यह भी दावा किया है कि यह बैंड इसे पहनने वाले को वर्चुअल कीबोर्ड का इस्तेमाल करने और मोबाइल फोन की स्पीड से टाइपिंग करने की सुविधा देगा. 

इसको लेकर कंपनी की सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा कि यह मोबाइल फोन के जैसे ही पॉपुलर होंगे. इसके साथ ही उन्होंने टॉप-लेवल प्रोडक्ट टीम भी बनाने का ऐलान किया है, जो जेनेरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर फोकस्ड रहेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement