Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Maruti Swift: मारुति स्विफ्ट का आ रहा नया मॉडल, 1 लीटर में होगा इतना माइलेज

New Maruti Swift: साल 2024 में मारुति ने स्विफ्ट के नए मॉडल को भारत में लॉन्च करने की योजना बनाई है. इसमें नए LED हेडलाइट्स के साथ सामने की तरफ एक नई डिजाइन का हनीकॉम्ब पैटर्न ग्रिल मिलने वाला है.

Latest News
New Maruti Swift: मारुति स्विफ्ट का आ रहा नया मॉडल, 1 लीटर में होगा इतना माइलेज

New Maruti Swift:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2024 भारत में मारुति सुजुकी के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष होने जा रहा है क्योंकि उन्होंने कई नए लॉन्च की योजना बनाई है. उनमें से एक नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट है, जिसे हाल ही में जापान में पेश किया गया था और जल्द ही भारतीय सड़कों पर उतरेगी. इसके अलावा, मारुति सुजुकी eVX इलेक्ट्रिक एसयूवी का भी अनावरण करेगी. आइए एक नजर डालते हैं कि आने वाले साल में मारुति सुजुकी के पास भारतीय उपभोक्ताओं के लिए क्या है.

मारुति द्वारा नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को हाइब्रिड और बिना हाइब्रिड दोनों संस्करणों के साथ भारतीय मार्किट में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में  नहीं दी है. यदि इसकी माइलेज की बात करें तो, ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ यह गाडी 23.40 kmpl का माइलेज और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.5 kmpl का माइलेज दे सकती है.

यह भी पढ़ें : अब अरविंद केजरीवाल ने भी दी राम मंदिर की बधाई, बोले 'रामराज्य से प्रेरित है दिल्ली सरकार' 

गाड़ी में 265 लीटर का बूट स्पेस मौजूद  
नई सुजुकी स्विफ्ट को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. कंपनी  ने दावा है कि यह गाड़ी हल्के वजन और मजबूत बिल्ड क्वालिटी के साथ भारतीय मार्किट में लॉन्च की जाएगी. अगर इसके नाप की बात करे तो, इसकी लंबाई 3860mm, चौड़ाई 1695mm, ऊंचाई 1500mm और व्हीलबेस 2450mm होगा. इस कार में 265 लीटर का बूट स्पेस होगा, जिसे और बढ़ाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : उज्जैन में ट्रैक्टर से तोड़ दी गई सरदार पटेल की प्रतिमा, जमकर हुआ हंगामा

कुछ ऐसा होगा नई सुजुकी स्विफ्ट का डिज़ाइन 
डिज़ाइन अपडेट में, नई पीढ़ी की स्विफ्ट को नए एलईडी हेडलाइट्स के साथ सामने की तरफ एक नया डिज़ाइन किया गया हनीकॉम्ब पैटर्न ग्रिल मिलने वाला है. इसके अलावा नया बंपर भी पेश किया जाएगा. साइड प्रोफ़ाइल में नए डिज़ाइन वाले डायमंड कट अलॉय व्हील भी होंगे, और पीछे की तरफ एलईडी ऑयल लाइट यूनिट और स्किड प्लेट के साथ नई डिज़ाइन भाषा के साथ एक संशोधित बम्पर भी मिलेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement