Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब कंप्यूटर ही नहीं WhatsApp पर भी कर सकेंगे स्क्रीन शेयर, जानें कैसे?

Whatsapp अब अपने यूजर्स के वीडियो कालिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने जा रहा है. आइए जानें कैसे?

अब कंप्यूटर ही नहीं WhatsApp पर भी कर सकेंगे स्क्रीन शेयर, जानें कैसे?

Whatsapp Screen Share

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: व्हाट्सऐप (Whatsapp) अपने यूजर्स के लिए कोई न कोई नया फीचर लेकर आता रहता है. अब व्हाट्सऐप ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया है. बता दें कि अब तक आप लैपटॉप की स्क्रीन शेयर कर पाते थे लेकिन अब यूजर्स व्हाट्सऐप वीडियो कॉल के दौरान अपना स्क्रीन भी शेयर (Whatsapp Screen Share) कर पाएंगे.

मालूम हो कि मेटा (Meta) के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस फीचर के बारे में हाल ही में फेसबुक पर बताया. मार्क ने अपनी पोस्ट में बताया कि 'हम वीडियो कॉल के दौरान व्हाट्सऐप में स्क्रीन शेयर करने का फीचर जल्द ही ऐड कर रहे हैं.' साथ ही अब यूजर अच्छे स्क्रीन व्यू के लिए लैंडस्केप मोड पर भी वीडियो कालिंग की सुविधा उठा सकते हैं.

व्हाट्सऐप के जरिए कैसे होगी स्क्रीन शेयर?

व्हाट्सऐप यूजर्स को अपने शेयर आइकॉन पर टैप करना होगा जिसके बाद आपका स्क्रीन शेयर होगा. इस दौरान यूजर्स को अपने किसी एप्लीकेशन या पूरे सेशन की स्क्रीन को शेयर कर पाने का ऑप्शन मिलेगा. कंपनी ने बताया कि, " चाहे काम के लिए डॉक्यूमेंट शेयर करना हो, छुट्टियों की प्लानिंग या दोस्तों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करना हो या टेक्नोलॉजी के जरिए माता-पिता की हेल्प करनी हो, यह नया फीचर कॉल के दौरान स्क्रीन को शेयर कर काम को आसान बनाएगा."

यह भी पढ़ें:  LIC का ये है गजब का प्लान, सिर्फ 87 रुपये प्रति दिन का करें निवेश और पाएं 11 लाख रुपये

फोन ही नहीं डेस्कटॉप पर भी कर सकेंगे स्क्रीन शेयर

बता दें कि व्हाट्सऐप का यह नया फीचर ना सिर्फ एंड्रायड या iOS पर काम करेगा बल्कि डेस्कटॉप पर भी आप इसका इस्तेमाल करके अपना स्क्रीन शेयर कर सकेंगे. आने वाले कुछ दिनों में सभी यूजर इस खास फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. फिलहाल कंपनी इसे धीरे-धीरे मार्केट में ला रही है. हाल के समय में व्हाट्सऐप वीडियो पर एक साथ 32 लोग ऐड हो सकते हैं. ऐसे में इस फीचर के आने के बाद यह मीटिंग या जरूरी कामों के लिए भी काफी मददगार होगा.

हाल ही में चैट लॉक फीचर की हुई एंट्री

मौजूदा समय में व्हाट्सऐप ने चैट लॉक फीचर को भी लॉन्च किया. इस फीचर के जरिए यूजर अपने पर्सनल चैट को लॉक कर सकते हैं. साथ ही इस फीचर को ऑन करने के बाद व्हाट्सऐप नोटीफिकेशन के भी कंटेंट नहीं दीखते हैं. वहीं एक दूसरा फीचर है जिसकी मदद से यूजर अपने मैसेज को 15 मिनट के अंदर एडिट कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement