Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Alto K10 को अब सेफ्टी रेटिंग में मिले कितने स्टार, क्या पहले से ज्यादा सेफ हुई कार, जानें सबकुछ

Maruti Suzuki Alto K10: ऑल्टो के10 कंपनी की काफी पॉपुलर कारों में रही है लेकिन सिक्योरिटी के लिहाज से कार पर सवाल उठते रहते हैं.

Alto K10 को अब सेफ्टी रेटिंग में मिले कितने स्टार, क्या पहले से ज्यादा सेफ हुई कार, जानें सबकुछ

Maruti Suzuki Alto K10

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मारुति सुजुकी की कारें भारत में काफी पॉपुलर रही हैं लेकिन खास बात यह है कि सिक्योरिटी के मोर्चे पर कारें सवालों के घेर में आ जाती हैं. हाल ही में मारुति ने Alto 800 को डिस्कंटीन्यू करने की घोषणा की थी, वही कंपनी की कार Alto K10 की बिक्री अभी भी जारी है. सिक्योरिटी के लिहाज से बड़ी खबर यह है कि कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 2 स्टार रेटिंग मिली हैं. कार ने मारुति की दूसरी ही कार Wagon R से अच्छा परफॉर्म किया है.

कार के क्रैश टेस्ट की बात करें तो ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में Alto K10 के जिस वेरिएंट का टेस्ट किया गया है. बता दें कि कार में डुअल एयरबैग, सीट-बेल्ट प्रीटेंशनर, बेल्ट लोड लिमिटर, सीट-बेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ़्टी इक्यूपमेंट बतौर स्टैंडर्ड दिए गए हैं.

भारत में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगा होंडा, हीरो और TVS को मिलेगी कड़ी टक्कर 

Maruti Suzuki Alto K10 क्रैश टेस्ट रेटिंग

Alto K10 क्रैश टेस्ट में एडल्ट सेफ्टी में 2 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में जीरो '0' स्टार लेकर आई है. एडल्ट प्रोटेक्शन टेस्ट में कार को 34 अंकों में से 21.67 प्वाइंट्स हासिल किए हैं. फ्रंटल ऑफसेट डिफॉर्मेबल बैरियर टेस्ट और साइड मूवेबल डिफॉर्मेबल बैरियर टेस्ट में इस कार ने क्रमशः 8.2 अंक और 12.4 अंक पाए हैं.Maruti Alto K10

बच्चों की सेफ्टी में जीरो

बच्चों की सेफ्टी की बात करें तो ऑल्टो के10 को इस टेस्ट में 49 में से सिर्फ 3.52 अंक मिले हैं. इस कार में केवल सीआरएस (चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम) इंस्टालेशन स्कोर शामिल है क्योंकि इसे डायनामिक स्कोर के लिए 0 अंक मिले हैं. ऑल्टो K10 का परीक्षण 3 साल के बच्चे की डमी के साथ किया गया था, जो वयस्क सीटबेल्ट के साथ आगे की ओर बच्चे की सीटों पर बैठाया गया था. इस क्रैश टेस्ट के दौरान डमी के सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं. 

इस देश में बैन हो गया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जनता ने ही वोटिंग करके लिया बड़ा फैसला

Maruti Suzuki Alto K10 की क्या हैं खासियतें

मारुति की आल्टो के10 में 1.0 लीटर की क्षमता का K10c डुअलजेट इंजन वीवीटी इंजन का दिया गया है. सीएनजी वेरिएंट की कीमत तकरीबन 1 लाख रुपये ज्यादा है. पेट्रोल मॉडल की स्टैंडर्ड LXI वेरिएंट की शुरुआती कीमत महज 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसका सीएनजी मॉडल VXI पर बेस्ड है और पेट्रोल VXI वेरिएंट की कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी का दावा है कि इसका CNG वेरिएंट 33.85 किलोमीटर प्रति किग्रा तक का माइलेज देता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement