Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter वेरीफाइड बड़े खातों में जोड़ेगा 'ऑफिशियल' का मार्क, मिलेंगे ये फायदे

Twitter की वर्तमान सत्यापन प्रणाली 2009 से लागू है और यह असली हाई-प्रोफाइल और पब्लिक फेस वाले असली अकाउंट्स को लोगों के लिए बनाई गई थी.

Latest News
Twitter वेरीफाइड बड़े खातों में जोड़ेगा 'ऑफिशियल' का मार्क, मिलेंगे ये फायदे

Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Twitter ने मंगलवार को कहा कि यह कुछ हाई-प्रोफाइल खातों में एक ग्रे "ऑफिशियल" लेबल जोड़ देगा, यह इंगित करने के लिए कि वे प्रामाणिक हैं. दरअसल एलन मस्क (Elon Musk) ने प्लेटफॉर्म के सत्यापन प्रणाली में नया मोड़ ला दिया है. किसी खाते की प्रामाणिकता की पुष्टि करने वाले "ब्लू चेक" के रूप में जाने जाने वाले साइट की वर्तमान प्रणाली जल्द ही उन लोगों के लिए समाप्त हो जाएगी जो मासिक शुल्क का भुगतान नहीं करेंगे. 7.99 डॉलर -प्रति-माह सदस्यता का भुगतान करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए चेकमार्क अभी तक घोषित तिथि पर उपलब्ध होगा, जिसमें कुछ बोनस सुविधाएं भी शामिल होंगी, जैसे नॉन सब्सक्राइबर्स से कम विज्ञापन और ट्वीट्स को अधिक दृश्यता देने की क्षमता.

प्लेटफ़ॉर्म की वर्तमान सत्यापन प्रणाली 2009 से लागू है और यह सुनिश्चित करने के लिए बनाई गई थी कि हाई-प्रोफाइल और पब्लिक फेसिंग वाले खाते वे हैं जो वे कहते हैं कि वे हैं.

विशेषज्ञों ने चिंता व्यक्त की है कि किसी को भी शुल्क के लिए चेकमार्क उपलब्ध कराने से कोई भी इसका फायदा उठा सकता है और इससे गलत सूचना और घोटाले फैल सकते हैं. ग्रे लेबल - एक रंग जो पृष्ठभूमि में मिश्रित होता है चाहे आप ट्विटर को स्क्रॉल करने के लिए लाइट या डार्क मोड का उपयोग करें - एक स्पष्ट समझौता है. लेकिन यह और अधिक भ्रम पैदा कर सकता है, क्योंकि प्रामाणिकता के निशान के रूप में नीले चेक के आदी ट्विटर उपयोगकर्ताओं को अब कम स्पष्ट "ऑफिसियल" पदनाम की तलाश करनी होगी.

सत्यापन ओवरहाल पर काम कर रहे एक ट्विटर कर्मचारी एस्थर क्रॉफर्ड (Esther Crawford) ने मंगलवार को ट्विटर पर कहा कि नई प्रणाली शुरू होने पर "ऑफिसियल" लेबल "चुनिंदा खातों" में जोड़ा जाएगा.

क्रॉफर्ड ने बताया कि "पहले से सत्यापित सभी खातों को 'ऑफिसियल' लेबल नहीं मिलेगा और लेबल खरीद के लिए उपलब्ध नहीं है." दरअसल क्रॉफर्ड की तस्वीर हाल ही में ट्विटर ऑफिस में जमीन पर सोते हुए वायरल हुई थी.

क्रॉफर्ड ने कहा कि लेबल प्राप्त करने वालों में सरकारी खाते, वाणिज्यिक कंपनियां, व्यावसायिक भागीदार, प्रमुख मीडिया आउटलेट, प्रकाशक और कुछ सार्वजनिक हस्तियां शामिल हैं.

आउटगोइंग सिस्टम के तहत लगभग 423,000 सत्यापित खाते हैं. उनमें से कई मशहूर हस्तियों, व्यवसायों और राजनेताओं के साथ-साथ मीडिया आउटलेट्स से संबंधित हैं.

लेकिन सत्यापित खातों का एक बड़ा हिस्सा व्यक्तिगत पत्रकारों से संबंधित है, कुछ स्थानीय समाचार पत्रों और दुनिया भर के समाचार साइटों पर छोटे अनुयायी हैं. दरअसल यह विचार पत्रकारों को सत्यापित करने के लिए था ताकि उनकी पहचान का इस्तेमाल ट्विटर पर गलत जानकारी को आगे बढ़ाने के लिए नहीं किया जा सके. मस्क ने पहले ब्लू चेक के अलावा आधिकारिक खातों को एक तरह से नामित किया था.

यह भी पढ़ें:  Black Friday Deal पर गैजेट्स पर पाएं शानदार ऑफर, 70% से भी ज्यादा की मिलेगी छूट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement