Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter पर बरसों से था इस फीचर का इंतजार, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

ट्विटर पर कुछ समय पहले ही एलन मस्क ने एक पोल कराया था जिसमें यूजर्स से एडिट बटन की आवश्यकता को लेकर वोटिंग करने को कहा गया था.

Twitter पर बरसों से था इस फीचर का इंतजार, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

Twitter (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने जब 1 अप्रैल को ट्वीट करके बताया था कि वो एडिट फ़ीचर पर काम कर रहा है जिससे लोग ट्वीट में गलती होने पर ट्वीट को एडिट कर पाएंगे तब कई लोगों को लगा था कि ट्विटर लोगों को अप्रैल फूल बना रहा है लेकिन यह मजाक नहीं है. आज ट्विटर ने साफ करते हुए कहा कि एडिट फीचर वाली बात मज़ाक नहीं थी और ट्विटर पिछले साल से ही ट्वीट को एडिट करने के फीचर पर काम कर रहा है.

बरसों से था इस फीचर का इंतजार

इस फीचर का यूजर्स को बरसों से इंतजार था लेकिन अब संभावनाएं हैं कि जल्द ही ये इंतजार खत्म हो जाएगा. ट्विटर यूजर्स को अभी एडिट फ़ीचर के लिए इंतजार करना होगा क्योंकि ट्विटर के मुताबिक ट्वीट को एडिट करने का फीचर टेस्टिंग के लिए आने वाले महीनों में पहले "ट्विटर ब्लू" के यूजर्स को देगा जो हर महीने ट्विटर को सब्सक्रिप्शन फीस अदा करते हैं जिससे फीचर की खामियों के बारे में पता लग पाएगा.

पहले किन्हें मिलेगा यह फीचर 

गौरतलब है कि "ट्विटर ब्लू" एक पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस है जिसे ट्विटर ने पिछले साल जून में कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में लांच किया था. हालांकि बाद में नवंबर 2021 में इसका विस्तार अमेरिका और न्यूजीलैंड में भी किया गया था. ट्विटर ब्लू में ट्विटर ट्वीट को Schedule ड्राफ्ट करने की और Undo करने की सुविधा देता है.. वहीं इस मामले में ट्विटर के Consumer प्रोडक्ट्स के प्रमुख जे सुलिवन के मुताबिक पिछले कुछ सालों से ट्विटर के यूज़र्स जिस एक फ़ीचर की सबसे ज्यादा मांग कर रहे थे वो ट्वीट को एडिट करने की सुविधा थी क्योंकि ट्वीट में छोटी सी भी गलती होने पर यूजर को ट्वीट डिलीट करके नया ट्वीट करना पड़ता था.  जे सुलिवन के मुताबिक इस एडिट फ़ीचर का गलत उपयोग ना हो पाए इसके लिए भी ट्विटर एडिट करने की टाइम लिमिट,क्या एडिट किया गया है इसका रिकॉर्ड दिखाने पर काम कर रहा है.

CNG Price Hike: दिल्ली-एनसीआर में फिर महंगी हुई CNG, जानें क्या हैं नई दरें

सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर है यह फीचर

आपको बता दें कि अन्य सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम में एडिट का फीचर पहले से मौजूद है जिसमे अगर यूजर से कुछ गलत पोस्ट हो जाता है या फिर यूजर अपनी पोस्ट में बदलाव करना चाहता है तो आसानी से कर सकता है.  हालांकि सोशल फेसबुक में अगर कोई यूजर अपनी पोस्ट को एडिट करके कुछ बदलाव करता है तो उसके साथ जुड़े उसके सोशल मीडिया दोस्त या सोशल मीडिया फॉलोवर्स को यह देखने की सुविधा रहती है कि पोस्ट एडिट करने वाले यूजर ने पहले क्या पोस्ट किया था. वहीं इंस्टाग्राम में फॉलोवर को ओरिजिनल पोस्ट तो नहीं दिखती लेकिन एडिट की गई पोस्ट पर एडिटेड लिखकर आता है.

मल्टीबैगर बन गए Adani Group के ये 4 शेयर्स, निवेशकों की हो रही है जबरदस्त चांदी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement