Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या Google को Apple पछाड़ेगा, ला रहा अपना नया सर्च इंजन

Google के बाद अब Apple भी मार्केट में अपना सर्च इंजन लॉन्च करने की फिराक में है. Apple ने इस बारे में घोषणा कर दी है.

Latest News
क्या Google को Apple पछाड़ेगा, ला रहा अपना नया सर्च इंजन

सर्च इंजन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मौजूदा समय में Apple और Google का पूरे मार्केट पर आधिपत्य है. Google अपने बेहतरीन सर्च इंजन के लिए जाना जाता है. आज के समय में मार्केट में गूगल सबसे बेहतरीन सर्च इंजन का लाभ दे रहा है.  हालांकि अब Google के सामने एक बड़ा कॉम्पटीटर सामने आ रहा है. दरसल Apple ने यूजर सेंट्रिक वेब सर्च की घोषणा कर दी है. हालांकि सर्च इंजन को बेहतर बनाने के लिए Apple को जनवरी 2023 तक इंतजार करना पड़ सकता है.

टेक ब्लॉगर रॉबर्ट स्कोबल ने डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2023 (WWDC 2023) में ऐप्पल द्वारा घोषित की जाने वाली चीजों की सूची को अच्छे से बताया है. उन्होंने घोषणा की है कि ऐप्पल एक सर्च इंजन लॉन्च करेगा जो Google पर ले जाएगा. हालांकि यह अफवाह नई नहीं है, कई बार ऐप्पल को सर्च इंजन लॉन्च करने के कयास लगाए जा चुके हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा  "वाह, एक और नया सर्च इंजन भी आ रहा है. क्या सिरी आखिरकार "स्मार्ट "हो जाएगी?" हम्म. "

स्कोबल (Scoble) ने टेकराडार (TechRadar) को बताया कि उन्होंने ट्विटर पर जो जानकारी साझा की है, वह आंशिक रूप से स्रोतों के साथ बातचीत और आंशिक रूप से कटौती पर आधारित है. उन्होंने पब्लिकेशन को यह भी बताया कि WWDC 2022 अब तक का सबसे महंगा उत्पाद लॉन्च होगा. उन्होंने यह भी कहा कि जनवरी में सर्च इंजन की घोषणा होने की संभावना है.

उम्मीद जताई जा रही है कि Apple जल्द ही अपने लेटेस्ट iOS 16, iPad OS 16, watchOS, macOS 13 लॉन्च कर सकता है. नए सॉफ़्टवेयर अपडेट से बहुप्रतीक्षित ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले (AoD) सुविधाएं आने की उम्मीद है. सैमसंग (Samsung), वनप्लस (OnePlus) और अन्य जैसे ब्रांड पहले से ही ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले की पेशकश कर चुके हैं और ऐप्पल को आईफोन 14 लाइन-अप में पेश करने की उम्मीद है. मिली जानकारी के मुताबिक यह सितंबर 2022 में लॉन्च होगा.

यह भी पढ़ें:  क्या उत्तर प्रदेश में Adani Group के 70 हजार करोड़ के निवेश से हो पायेगा कुछ सुधार?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement