Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral News: हवा में देवदूत बन 2 डॉक्टरों ने बचाई 6 महीने के बच्चे की जान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ  

Ranchi-Delhi Indigo Flight: रांची-दिल्ली इंडिगो फ्लाइट में शनिवार को 6 महीने के बच्चे के लिए दो डॉक्टर देवदूत बनकर आए. एक दंपती अपने बच्चे को लेकर दिल्ली एम्स ले जा रहा था. फ्लाइट में बच्चे की तबीयत बिगड़ी तो दो डॉक्टर ने तत्काल इलाज देकर जान बचाई.

Viral News: हवा में देवदूत बन 2 डॉक्टरों ��ने बचाई 6 महीने के बच्चे की जान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ  
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डॉक्टरों को धरती पर भगवान का दर्जा दिया जाता है लेकिन जरूरत पड़ने पर ये हवा में देवदूत भी बन जाते हैं. ऐसा ही कुछ रांची-दिल्ली की इंडिगो फ्लाइट में हुआ. 6 माह के बच्चे की तबीयत बिगड़ने पर फ्लाइट में दो डॉक्टरों ने इमर्जेंसी में बच्चे का उपचार किया और उसकी जान बचाई. एक दंपती अपने बच्चे को लेकर दिल्ली एम्स ले जा रहा था. इसी बीच फ्लाइट में ही बच्चे को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. विमान आसमान की ऊंचाई पर था और टेक ऑफ किए भी 20 मिनट से ज्यादा का वक्त हो चुका था. ऐसे वक्त में क्रू ने विमान में मौजूद डॉक्टरों से मदद की गुजारिश की और 2 डॉक्टर पहुंच गए और उन्होंने देवदूत बन बच्चे की जान बचाई है. बच्चे की हालत ठीक होती देख मौजूद यात्री भी खुश गए. 

इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में झारखंड के सीनियर आईएएस अधिकारी  डॉ. नितिन कुलकर्णी और रांची के डॉ. मोजम्मिल फिरोज भी सफर कर रहे थे. डॉक्टर कुलकर्णी खुद एमबीबीएस डॉक्टर हैं और प्रैक्टिस भी कर चुके हैं. बच्चे को जन्म से दिल की बीमारी है और फ्लाइट में उसे सांस लेने में परेशानी हो रही थी. इसे देखते हुए क्रू ने डॉक्टर से मदद की गुहार लगाई जिसके बाद दोनों डॉक्टर ने बच्चे को इंजेक्शन दिया और ऑक्सीजन लगाया. तुरंत मेडिकल मदद मिलने की वजह से बच्चे की हालत में सुधार हुआ है. 

यह भी पढ़ें: Delhi Metro Viral Video: लड़की ने किया सपना चौधरी वाला देहाती डांस

दिल का इलाज कराने के लिए दंपती आ रहे थे दिल्ली 
बच्चे के माता-पिता ने बताया कि जन्म से ही बच्चे को दिल की बीमारी है और उसका इलाज चल रहा है. वह रांची से दिल्ली एम्स में बच्चे का इलाज कराने के लिए जा रहे थे. इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई. शुरुआत के 15-20 मिनट तक स्थिति चिंताजनक थी लेकिन इसके बाद बच्चे की हालत में सुधार हो गया. दिल्ली में फ्लाइट की लैंडिंग के लिए रनवे खाली रखा गया था और फिर लैंड होते ही मेडिकल स्टाफ पहुंची और बच्चे को ऑक्सीजन दिया गया. दंपती ने दोनों डॉक्टर और क्रू का शुक्रिया अदा किया. 

यह भी पढ़ें: सौतेले पिता ने 65 हजार के लिए बेच दिया मासूम को, पूरी कहानी जान हैरान रह जाएंगे 

सफर कर रहे यात्रियों ने भी बच्चे के लिए की प्रार्थना
बताया जा रहा है कि फ्लाइट में सफर कर रहे यात्री लगातार बच्चे के लिए दुआ कर रहे थे और जब उसकी हालत में सुधार हुआ तो उन्होंने दोनों डॉक्टर का शुक्रिया अदा किया. बच्चे के पैरेंट्स का भी कहना है कि हमने डॉक्टरों के बारे में अब तक सिर्फ सुना था लेकिन जिस तरह से दोनों डॉक्टर ने हमारी मदद की उसे देखकर हमें यकीन हो गया है कि वह देवदूत बनकर मेरे बेटे की जान बचाने के लिए ही आए थे. इस दौरान इंडिगो की क्रू ने भी लगातार परिवार की मदद की. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement