Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

58 साल की बुजुर्ग बनी मां, जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, हैरान कर देगी ये कहानी

Rajasthan News: राजस्थान में एक महिला ने 58 साल की उम्र में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. इनमें से एक बेटा है और एक बेटी है.

58 साल की बुजुर्ग बनी मां, जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, हैरान कर देगी ये कहानी

Old Lady with Twins

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान के बीकानेर में एक बुजुर्ग महिला मां बनी हैं. 58 साल की इस महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. इनमें से एक बेटा है और एक बेटी है. डिलीवरी के बाद दोनों बच्चे और मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं. इतने सालों के बाद परिवार में बच्चों के जन्म से पूरा घर खुशी से झूम उठा है और चारों तरफ उत्सव का माहौल है.

रिपोर्ट के मुताबिक, 58 साल की शेरा बहादुरी को कोई बच्चा नहीं था. आखिर में उन्होंने IVF का सहारा लेने की ठानी. आईवीएफ की मदद से बच्चों को जन्म देने के लिए शेरा ने दो साल तक इलाज करवाया. आखिर में वह गर्भधारण में कामयाब रहीं और 9 महीने के बाद उन्होंने एक नहीं दो-दो बच्चों को जन्म दिया. इस उम्र में भी बच्चों की चाहत रखने और उसके लिए इतना संघर्ष करने की वजह से हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है.

यह भी पढ़ें- ग्वालियर में पापड़ी चाट बेच रहे Arvind Kejriwal, Video देखकर दंग रह जाएंगे आप

IVF ने परिवार में लौटाईं खुशियां
यह पूरी प्रक्रिया बीकानेर के ही एक निजी अस्पताल में हुई. डॉ. शेफाली दधीच ने शेरा की पूरी मदद की और इस उम्र में भी मां बनने में उन्हें रास्ता दिखाया. डॉ. शेफाली बताती हैं कि शेरा उनके पास दो साल पहले आई थीं. इन दो सालों में उनका अच्छे से इलाज किया गया. एक साल तक को हार्मोन्स को सही करने का ट्रीटमेंट किया गया और तब जाकर आईवीएफ की प्रक्रिया शुरू की गई.

यह भी पढ़ें- सांप के साथ घोड़े बेचकर सो रहा था शख्स, नींद खुलते ही पड़ी नजर तो उड़ गए होश

डॉक्टर शेफाली कहती हैं कि IVF की मदद से 50 साल की उम्र में भी मां बनने में दिक्कत नहीं होती लेकिन शेरा की उम्र और उनकी इच्छा सुनकर हर कोई हैरान था. आईवीएफ उन पर कामयाब रहा और वह 58 साल की उम्र में भी मां बन पाईं. अब इस उम्र में शेरा को मां बनते देख हर कोई हैरान है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement