Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ajab Gajab News: दो भारतीय दोस्तों ने 3 दिनों में किया 7 महाद्वीपों का सफर, गिनीज बुक में दर्ज हुआ रिकॉर्ड

दोनों दोस्तों ने केवल तीन दिनों में 7 महाद्वीपों की यात्रा की है जिसके चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है.

Ajab Gajab News: दो भारतीय दोस्तों ने 3 दिनों में किया 7 महाद्वीपों का सफर, गिनीज बुक में दर्ज हुआ रिकॉर्ड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हम में से लगभग सभी ने अपने स्कूल के दिनों में जूल्स वर्ने का उपन्यास अराउंड द वर्ल्ड इन अस्सी डेज पढ़ा है और खुद के बारे में सोचा है कि क्या कोई वास्तव में ऐसा कर सकता है. कुछ ऐसा ही हाल ही में भारत की एक जोड़ी ने इससे भी कम समय में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर इसे सही साबित कर दिया. डॉ अली ईरानी और सुजॉय कुमार मित्रा नाम के दो दोस्तों ने केवल 73 घंटों में सभी सात महाद्वीपों का दौरा करने का सबसे तेज़ रिकॉर्ड बनाया है.

बता दें कि इन दोनों की जोड़ी ने सभी सात महाद्वीपों की यात्रा करने का सबसे तेज़ समय 3 दिन, 1 घंटा, 5 मिनट और 4 सेकंड में रिकॉर्ड किया है. एक बयान में उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को बताया है कि उनके लिए हर रिकॉर्ड टूटने के लिए बना है. उन्होंने कहा, "आज हम एक रिकॉर्ड तोड़ने में सफल हो सकते हैं, कल कोई और हमारा रिकॉर्ड तोड़ देगा."

शिव कथा महोत्सव में रोज प्रसाद खाकर जंगल लौट जाता है ये भोले भक्त, भालू की भक्ति देख श्रद्धालु भी हैरान

अपने इंस्टाग्राम पेज पर डॉ. अली ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का सर्टिफिकेट भी पोस्ट किया है. बता दें कि यह पोस्ट एक हफ्ते पहले शेयर की गई थी. अपलोड किए जाने के बाद से इसे करीब 600 बार लाइक किया जा चुका है और कई कमेंट्स आए हैं.

Shocking Viral Video: दारोगा ने रोका ऑटोरिक्शा, 19 सवारी गिनकर हो गया हैरान, फिर कही ये बात

इस फ़ोटो पर रिएक्शंस की बात  करें तो इंस्टाग्राम टिप्पणियों में एक व्यक्ति ने उन समर्पित प्रयासों के लिए दोनों को बधाई दी है. एक दूसरे व्यक्ति ने कहा है कि 2023 की सबसे अच्छी खबर यही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement