Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मॉर्निंग रूटीन बताकर Jeff Bezos ने यूथ को कुछ ऐसे दिया सक्सेस का Mantra

Amazon के कार्यकारी अध्यक्ष Jeff Bezos का एक Video इंटरनेट पर बड़ी ही तेजी के साथ Viral हो रहा है. वायरल वीडियो में जेफ अपने मॉर्निंग रूटीन पर बात करते हुए नजर आ रहे हैं. साथ ही इस वीडियो में जेफ ने समय के महत्व पर भी बात की है.

Latest News
मॉर्निंग रूटीन बताकर Jeff Bezos ने यूथ को कुछ ऐसे दिया सक�्सेस का Mantra

अपने रूटीन से समय का महत्व समझाकर जेफ बेजोस ने युवाओं को बड़ा संदेश दिया है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत में युवा नौकरी को मोह माया मानने लगे हैं. दौर जब यूथ के उद्यमी बनने का हो, अक्सर लोग एक सवाल को लेकर आपस में चर्चा करते हैं. सवाल ये कि आखिर किसी अमीर शख्स का रूटीन कैसा होता है? वो सुबह क्या करते हैं? उनकी शामें कैसी बीतती हैं? इन तमाम सवालों का जवाब आ गया है. जवाब किसी और ने नहीं बल्कि बल्कि Amazon के कार्यकारी अध्यक्ष, ब्लू ओरिजिन के मालिक और एक अरबपति निवेशक के रूप में मशहूर Jeff Bezos ने दिया है. 

दरअसल Jeff Bezos का एक वीडियो इंटरनेट पर जंगल में लगी आग की तरह वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर तैर रहे इस वीडियो में जेफ बेजोस अपना मॉर्निंग रूटीन बताते नजर आ रहे हैं.  वीडियो में जेफ बताते हैं कि वो  सुबह उठने के बाद क्या-क्या करते हैं.

जेफ कहते हैं कि, 'मैं जल्दी सोता हूं, जल्दी उठता हूं, मुझे सुबह सब काम आराम से करना पसंद है. मुझे अखबार पढ़ना पसंद है, मुझे कॉफी पीना पसंद है, मुझे अपने बच्चों के स्कूल जाने से पहले उनकेसाथ नाश्ता करना पसंद है. मेरे लिए ये वक्त बहुत महत्वपूर्ण है. इसलिए मैंने अपनी पहली मीटिंग सुबह 10 बजे रखी है.' 

वायरल वीडियो में बेजोस ने ये खुलासा भी किया कि वो लंच से पहले अपनी हाई IQ मीटिंग खत्म करना पसंद करते हैं. जेफ के अनुसार, 'किसी भी चीज की तरह जो वास्तव में मानसिक रूप से चुनौतीपूर्ण है, वो सुबह 10 बजे की मीटिंग है.' उन्होंने आठ घंटे की नींद के महत्व के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, 'इससे मैं बेहतर तरीके से सोचता हूं. मुझमें अधिक ऊर्जा रहती है. मेरा मूड बेहतर रहता है.'  

बेजोस के इस वीडियो के बाद इतना तो साफ़ है कि, इंसान बड़ा तभी बन सकता है जब न केवल वो अपनी आदतों को बदले बल्कि पूरे नियम से उनका पालन करे. 

बहरहाल @historyinmemes द्वारा शेयर किये गए इस वीडियो को तमाम यूजर्स द्वारा हाथों हाथ लिया जा रहा है. वीडियो में भांति भांति की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. ज्यादातर यूजर्स यही कह रहे हैं कि आदतें ही इंसान के भविष्य का निर्धारण करती हैं. अच्छी आदतें और समय का सदुपयोग ही इंसान को कामयाब बनाता है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement