Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Viral News: महिला पुलिसकर्मी ने बाइक सवार युवकों को बांधी राखी, वजह जान हैरान रह जाएंगे

Bihar Police Tie Rakhi: बिहार के जमुई से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. आम तौर पर राखी पर महिलाएं पुलिसकर्मियों को राखी बांधती हैं लेकिन जमुई में महिला पुलिसकर्मी ने ही बाइक सवार युवकों को राखी बांधी है. 

Bihar Viral News: महिला पुलिसकर्मी ने बाइक सवार युवकों को बांधी राखी, वजह जान है�रान रह जाएंगे

Jamui Viral News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रक्षाबंधन का त्योहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया है. इस बीच बिहार से कुछ महिला पुलिसकर्मियों की तस्वीर सामने आई है. इन महिला पुलिसकर्मियों ने बाइक सवार युवाओं की आरती उतारी और मिठाई खिलाकर राखी बांधी. दरअसल यह सब कुछ युवाओं को सुरक्षित बाइक राइड के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से किया गया था. बिना हेल्मेट के बाइक चलाने वाले युवाओं का चालान काटने के बजाय राखी बांधकर उन्हें सेफ ड्राइविंग की नसीहत दी गई है. इस पहल की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है. पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने मिलकर वाहन चेकिंग के दौरान यह अभियान चलाया और लोगों को हेल्मेट पहनकर सफल करने के लिए जागरूक किया. 

जमुई में पुलिस ने चलाया यह अभियान 
जमुई के मलयपुर में जिला पुलिस के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस के सीनियर अधिकारी भी रक्षाबंधन के मौके पर खास अभियान में शामिल हुए थे. ट्रैफिक पुलिस ने एक अनोखी पहल की और हेल्मेट नहीं पहनने वाले लोगों को महिला पुलिस कर्मियों से राखी बंधवाया गया. इस दौरान महिला पुलिस कर्मियों ने लोगों से हेल्मेट पहनने की अपील की और लोगों को सुरक्षित सफर के लिए जागरूक किया. साथ ही जिन लोगों के पास हेल्मेट नहीं थे उन्हें पुलिस की ओर से हेल्मेट दिया गया. 

यह भी पढ़ें: कौन है ये पाकिस्तान की खूबसूरत लड़की जिसका हिंदुस्तान भी हुआ मुरीद

 जमुई ट्रैफिक पुलिस प्रभारी सदाशिव साहा ने बताया कि लोगों की सुरक्षा हो सके इसको लेकर यह पहल की गई है. उन्होंने बताया कि लगातार ट्रैफिक पुलिस की ओर से कई मिशन चलाए जाते हैं और वाहनों की चेकिंग भी होती है. रक्षाबंधन के दिन जुर्माना लगाने के बजाय हमने यह पहल की है और हमारी कोशिश है कि लोगों को सुरक्षित सड़क यात्रा को लेकर जागरूक कर सकें.  हमने यह सोचा कि महिला पुलिसकर्मी लोगों को राखी बांधकर उनकी सलामती की दुआ करें. 

यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर खान सर को 7 हजार लड़कियों ने बांधी राखी, भावुक हो कही ये बात

ट्रैफिक नियमों की जागरूकता के लिए चलाया गया मिशन 
ट्रैफिक पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने बताया कि हेल्मेट बाइक चलाने वालों की सुरक्षा के लिए है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग इसे नहीं पहनते हैं. ऐसे में हमने सोचा कि रक्षाबंधन के मौके पर चालान काटने के बजाय लोगों को जागरूक करने के लिए यह मिशन चलाएं और नागरिकों को समझाएं कि हमें उनकी सुरक्षा की परवाह है. इस दौरान कुछ बाइक चालकों को पुलिस की ओर से हेल्मेट भी दिए गए हैं. हम लगातार हेल्मेट पहनने के लिए लोगों को जागरुक करने की कोशिश कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement