Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ठेके पर खुद दारू खरीदने पहुंचे डीएम साहब, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral video

Viral Video: देहरादून में शराब के ठेके पर ठगी की शिकायतों के बाद जिलाधिकारी खुद जिस शराब की दुकान पर ग्राहक बनकर गए, वहां उनसे भी ओवरप्राइस वसूल लिए गए.

ठेके पर खुद दारू खरीदने पहुंचे डीएम साहब, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral video
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Viral Video: आमतौर पर कई बार ये देखा गया है कि डीएम, एसपी समेत आला अधिकारी औचक निरीक्षण पर निकल जाते हैं तो सबको पता चल जाता है. लेकिन उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक अजब मामला हुआ है. दरअसल देहरादून के जिलाधिकारी सविन बंसल एक शराब के ठेके पर आम ग्राहक की तरह पहुंच गए और शराब खरीदने लगे. दुकानदार उन्हें पहचान नहीं पाया और उनसे शराब के लिए MRP से ज्यादा पैसे वसूल लिए. डीएम साहब के साथ हुई इस 'ठगी' का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस ठगी के बाद डीएम साहब ने ओवरप्राइस वसूल रहे शराब के ठेकों पर कार्रवाई का आदेश दे दिया है.

डीएम साहब से ही ऐसे हुई ठगी

दरअसल, बीते कुछ महीनों से लगातार ये शिकायत मिल रही थी कि शराब की दुकानों पर ओवरप्राइस पर शराब बेची जा रही थी. शराब ठेकों पर मिल रही ओवर रेटिंग की शिकायतों पर देहरादून के जिलाधिकारी सविन बंसल ने खुद जांच करने का निर्णय लिया. वे खुद कार चलाकर देहरादून के राजपुर मार्केट में एक शराब ठेके पर पहुंचे औरआम ग्राहक की तरह McDowell's की एक बोतल खरीदी. आपको बता दें कि इस बोतल की कीमत 660 रुपये है, लेकिन दुकानदार ने उनसे 680 रुपये ले लिए.

यहां देखें video

बीयर की बोतल के रेट में भी घोटाला 

इसके बाद जैसे ही इस घटना के बारे में जानकारी आई, उसके बाद शहर के शराब विक्रेताओं में खलबली मच गई. जिलाधिकारी के आदेश पर तुरंत कार्रवाई करते हुए जिले में बड़े स्तर पर छापेमारी की गई. उप-जिलाधिकारी हरी गिरी ने चूना भट्टा क्षेत्र में एक शराब की दुकान पर छापा मारा, जहां ओवर रेटिंग और अन्य लालपरवाहियाँ पाई गईं. एक ग्राहक से 200 रुपये की बीयर की बोतल के लिए 210 रुपये वसूले गए, जो फिक्स कीमत से 10 रुपये ज्यादा था.

प्रशासन ने बताया कि दुकान के मैनेजर ने ये बात स्वीकार की है कि उनसे यह गलती हुई और भविष्य में ऐसा नहीं होगा. निरीक्षण के दौरान यह भी पाया गया कि दुकान पर रेट लिस्ट सही जगह पर नहीं लगाई गई थी, जिससे उपभोक्ताओं को कीमतें साफ दिखाई नहीं दे रही थीं. कई दुकानों पर कार्रवाई की गई है और मोटा जुर्माना लगाया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement