Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Pradesh News: ऑल्टो कार में विधानसभा पहुंचे हिमाचल प्रदेश के सीएम, बजट के लिए किए ये बड़े ऐलान 

Sukhvinder Singh Sukhu In Alto Car: हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह (CM Sukhu) शनिवार को विधानसभा में बजट (Budget) पेश करने के लिए पहुंचे. इस खास मौके पर वह अपनी पुरानी ऑल्टो कार में विधानसभा पहुंचे थे. 

Latest News
Himachal Pradesh News: ऑल्टो कार में विधानसभा पहुंचे हिमाचल प्रदेश के सीएम, बजट के लिए किए ये बड़े ऐलान 

Himachal Pradesh CM In His Alto Car

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री (Sukhvinder Singh Sukhu) प्रदेश का बजट पेश करने के लिए अपनी पुरानी ऑल्टो कार में पहुंचे. उनकी यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है. विधानसभा में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. बजट के दौरान उन्होंने किसान पर्यटन और मनरेगा मजदूरों समेत कई और बड़ी घोषणाएं की गई. सुक्खू खुद ऑल्टो कार में पहुंचे थे, लेकिन उनके साथ बाकी गाड़ियों का पूरा काफिला रहा. उनके साथ उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, सीपीएम रामकुमार, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनी राम शांडिल व मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना भी विधानसभा परिसर पहुंचे.

लोकसभा चुनाव से पहले यह बजट मतदाताओं को लुभाने के लिहाज से महत्वपूर्ण है. मतदाताओं और प्रदेश की जनता के बीच एक अच्छा संदेश देने की कोशिश के तौर पर हिमाचल प्रदेश के सीएम ने अपनी पुरानी ऑल्टो कार को चुना. उन्होंने यह भी कहा कि बाढ़ की वजह से प्रदेश की अर्थव्यवस्था चोटिल हुई थी और बजट में हर वर्ग का ध्यान रखने की कोशिश की गई है. यह हिमाचल के लोगों की तरक्की की दिशा में नई कहानी लिखेगा. 


यह भी पढ़ें: Mukesh Ambani की बेटी Isha Ambani की शाही शादी के हैं चर्चे


खिलाड़ियों और पुलिसकर्मियों के लिए किया बड़ा ऐलान 
सीएम सुक्खू ने इस बजट में खिलाड़ियों और पुलिसकर्मियों के लिए भी ऐलान किया है. उन्होंने कॉमनवेल्थ खेल में गोल्ड लाने वाले प्रदेश के खिलाड़िों को तीन करोड़ देने की घोषणा की है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पुलिस वालों की डाइट मनी 250 से बढ़ाकर हजार रुपए करने का ऐलान किया है. सदन में मुख्यमंत्री ने नई खेल नीति लाने का भी ऐलान किया. बता दें कि पिछले कुछ वक्त में प्रदेश के कई खिलाड़ियों ने अलद-अलग खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है.  


यह भी पढ़ें: मिलिए उस भारतीय से, जो पहनता है Most Expensive Shirt In World


बजट में की और भी कई महत्वपूर्ण घोषणाएं
बजट में सीएम ने अलग-अलग क्षेत्रों के लिए और भी कई महत्वपूर्ण घोषणाओं का ऐलान किया है. गाय के दूध पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को 38 रुपए से बढ़ाकर 45 रुपए और भैंस के दूध को 38 से 55 रुपए किया गया है. मनरेगा मजदूरं दिव्यांग एकल और विधवा महिलाएं जिनकी आय ढाई लाख से कम हो और जिन्होंने काम के 100 दिन भी पूरे कर लिए हों, उन्हें मकान बनाने के लिए तीन लाख रुपए की राशि दी जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement