Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Year Ender 2023: एक साल में इस शख्स ने स्विगी से मंगाया जितना खाना उतने में खरीद लेंगे 2 BHK

How India Swiggy'd Report: स्विगी ने अपनी इस साल की रिपोर्ट जारी की है जिसमें कई मजेदार तथ्य सामने आए हैं. मुंबई में एक शख्स ने साल भर में लाखों का फूड ऑर्डर कर दिया. 

Year Ender 2023: एक साल में इस शख्स ने स्विगी से मंगाया जितना खाना उतने में खरीद लेंगे 2 BHK

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑनलाइन फूड ऑर्डर मंगाने का चलन अब मेट्रो सिटी तक सीमित नहीं है बल्कि इसमें अब छोटे शहरों के लोग भी शामिल हो गए हैं. बहुत से लोग तो खाने-पीने के लिए पूरी तरह से ऑनलाइन फूड डिलीवरी पर ही निर्भर हैं. स्विगी ने अपनी सालाना रिपोर्ट में कई हैरान करने वाले तथ्य शेयर किए हैं. मुंबई के एक शख्स ने साल 2023 में इतना खाना ऑर्डर किया है कि उस रकम में आप अपने लिए शायद एक टू बीएचके फ्लैट खरीद लें. चौंकिए नहीं क्योंकि यह बिल्कुल सच है. मुंबई के इस शख्स ने 2023 में स्विगी से 42.3 लाख रुपये का खाना ऑर्डर किया है. इतनी रकम में आपको दिल्ली-एनसीआर में एक टू बीएचके फ्लैट तो मिल ही सकता है. 

हाऊ इंडिया स्विगी'ड इन 2023' (How India Swiggy’d In 2023) नामक इस सूची के हवाले से कंपनी ने लिखा- एक अकेले यूजर ने इस साल खाने के ऑर्डर पर 42.3 लाख रुपये खर्च किए हैं. हालांकि, सुरक्षा कारणों और निजता का ध्यान रखते हुए कंपनी ने रिपोर्ट में अपने किसी भी ग्राहक की पहचान जारी नहीं की है. लगातार आठवें साल बिरयानी फूड डिलीवरी ऐप पर सबसे ज्यादा ऑर्डर की जाने वाली डिश बन गई है. 

यह भी पढ़ें: Video Viral: तमंचा लहराते हुए महिला ने किया धमाकेदार डांस, वीडियो हुआ वायरल

हैदराबाद के लोगों ने मंगाई सबसे ज्यादा बिरयानी
ऑनलाइन फूड डिलिवरी सर्विस कंपनी ने बताया कि ऑर्डर किए जाने वाले व्यंजनों में बिरयानी लगातार 8वें साल टॉप पर रही है. बिरयानी में भी चिकन बिरयानी सबसे ज्यादा ऑर्डर की गई और हर 5.5 चिकन बिरयानी के अनुपात में एक वेज बिरयानी ऑर्डर की गई है. हैदराबाद के लोग सबसे बड़े बिरयानी लवर्स बनकर सामने आए हैं. हर छठी बिरयानी हैदराबाद से ऑर्डर की गई है. बता दें कि हैदराबादी बिरयानी पूरे देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मशहूर है.

बेंगलुरु ने जमकर किया केक ऑर्डर 
स्विगी के मुताबिक, केक ऑर्डर करने के मामले में बेंगलुरु नंबर 1 देश रहा है. गुलाब जामुन, केक, पिज्जा की भी इस साल सबसे ज्यादा डिमांड रही है. आईटी सिटी बेंगलुरु को कंपनी ने 'केक कैपिटल' का दर्जा दिया है क्योंकि इस शहर से पूरे साल में 85 लाख चॉकलेट केक के ऑर्डर मिले हैं. वेलेंटाइन डे को कंपनी ने 271 केक प्रति मिनट के हिसाब से ऑर्डर मिला था. दुर्गा पूजा के दौरान गुलाबजामुन की सबसे ज्यादा डिमांड रही थी. 

यह भी पढ़ें: ड्राइवर ने दिखा दी ऐसी ड्राइविंग, आनंद महिंद्रा भी रह गए दंग, देखें Viral Video

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement