Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Japan rain deer video: कुदरत ने इंसान और जानवरों को जोड़ा, देखें दिल छू लेने वाला ये वायरल वीडियो

Japan Nara City Viral Video: जापान के नारा शहर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बारिश की वजह से स्टेशन पर काफी लोग रुके हुए हैं और यहां बड़ी संख्या में बारहसिंगा और हिरण भी लोगों के साथ स्टेशन पर ही हैं. 

Japan rain deer video: कुदरत ने इंसान और जानवरों को जोड़ा, देखें दिल छू लेने वाला ये वायरल वीडियो

Nara City Viral Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जापान के नारा शहर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे लोग इंसान और जानवरों के बीच का खूबसूरत रिश्ता बता रहे हैं. नारा शहर (Nara City Viral Video) के इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक ही जगह पर इंसान और जानवर दोनों कैसे एक साथ रह सकते हैं और बिना एक-दूसरे को नुकसान पहुंचाए. दरअसल शहर में बारिश हो रही होती है तो स्टेशन पर काफी लोग बारिश से बचने के लिए रुक जाते हैं. इस दौरान बड़ी संख्या में बारहसिंगा और हिरण भी बारिश से बचने के लिए रुके रहते हैं. सबसे खास बात है कि वहां मौजूद लोगों ने जानवरों को बिल्कुल भी परेशान नहीं किया. हालांकि कुछ लोग तस्वीरें लेते और वीडियो बनाते हुए जरूर नजर आए हैं. 

नारा शहर के वीडियो की हो रही चर्चा 
जापान के नारा शहर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है. यूजर कमेंट में इसे प्रकृति और मनुष्यों के बीच बेहतर संतुलन बता रहे हैं. हिरण और बारहसिंगा भी कांच की दीवार के बाहर से बारिश के नजारों का लुत्फ लेते नजर आ रहे हैं. वहां मौजूद लोग भी प्रकृति को निहार रहे हैं. सोशल मीडिया पर यूजर्स जापानी नागरिकों की तारीफ करते हुए कह रहे हैं कि जानवरों के साथ उनका व्यवहार काफी अच्छा है. कुछ लोग इसे प्रकृति के बेहतर तालमेल का उदाहरण बता रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Abdu Rozik के इस बेडरूम वीडियो ने मचाया बवाल, देख भड़के फैंस

नारा शहर जापान के वन्यजीवों के लिहाज से बहुत खास शहर है. यहां बड़ी संख्या में दुर्लभ प्रजाति के हिरण पाए जाते हैं. इन हिरणों, बारहसिंगा और इस समूह के और जानवरों के संरक्षण के लिए शहर में प्रशासन की ओर से खास इंतजाम भी किए जाते हैं. इस इलाके में जानवरों के शिकार की मनाही है और इन दु्र्लभ प्रजाति के वन्यजीवों के संरक्षण के लिए पार्क और अभयारण्य बनाए गए हैं. जानवरों के इलाके की ओर शहरी ट्रैफिक न पहुंचे इसका भी ध्यान रखा जाता है. 

यह भी पढ़ें: सांप पकड़ने नहीं आ रहे थे अधिकारी, खुद पकड़कर नगर निगम के दफ्तर में छोड़ आया 

हिरणों की वजह से खास टूरिस्ट स्पॉट है नारा 
जापान का नारा शहर स्थानीय और विदेशी सैलानियों के लिए खास आकर्षण रहा है. इसकी वजह यहां मौजूद वन्यजीव और मौसम भी हैं. कुछ दिनों पहले नारा शहर में एक ट्रेन शुरू की गई थी जो शहर की वाइल्ड लाइफ विशेषता की थीम पर आधारित थी. हिरणों के थीम पर शुरू की गई इस ट्रेन में सब कुछ जंगल और हिरणों की अलग-अलग प्रजाति पर आधारित था. जैसे कि सीट कवर हिरणों की अलग-प्रजातियों की खाल जैसी थी. इस ट्रेन की भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement