Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

King Cobra के आगे कुछ भी नहीं मोटा अजगर, भूख लगने पर एक बार में जाता है निगल

King Cobra: किंग कोबरा अपने शिकार को मुंह से खींचने में सक्षम होते हैं. यह छिपकली और पंछियों के साथ छोटे कोबरा को भी निगल जाते हैं.

King Cobra के आगे कुछ भी नहीं मोटा अजगर, भूख लगने पर एक बार में जाता है निगल

King Cobra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सांप दुनिया के सबसे खतरनाक जीवों में से एक है. कुछ लोगों को तो सांप का इतना खौफ होता है कि वह इसका नाम लेते ही डर जाते हैं. दुनिया में सांपों की सैकड़ों प्रजातियां पाई जाती हैं. जिनमें से कुछ ऐसी प्रजाति होती हैं, जिसके काट लेने से पीड़ित का जीवित रहना नामुमकिन होता है. ऐसे में सबसे ज्यादा खतरनाक किंग कोबरा माना जाता है. जिसका नाम सुनते ही लोगों की रूह कांप जाती है. यह भूख लगने पर अपने से कई गुना मोटे अजगर को भी खा जाता है.

किंग कोबरा को सांपों की प्रजाति का राजा कहा जाता है. यह खाने में मेंढक, छिपकली, टिड्डे, चूहे, पक्षी और मछली खा जाते हैं. इसके साथ ही किंग कोबरा कई बार दूसरी प्रजाति के सांपों को भी अपना निशाना बना लेते हैं. सोशल मीडिया पर कई बार किंग कोबरा के ऐसे वीडियो सामने आए हैं, जिसमें वह दूसरी प्रजाति के सांपों को खा जाते हैं.

यह भी पढ़ें- BJP नेता ओपी धनखड़ बोले, 'मोदी सरकार में लंबी हुईं महिलाएं, बहनों की हाइट भी दो-दो इंच बढ़ गई'

मोटे अजगर को भी निकल जाते हैं किंग कोबरा

किंग कोबरा अपने शिकार को अपने मुंह से खींचने में सक्षम होते हैं. यह चूहे और सांप के अलावा छोटे किंग कोबरा को भी खा जाते हैं. यह गंध के माध्यम से अपना शिकार ढूंढते हैं. अगर इन्हें तेज भूख लगती है तो यह मोटे अजगर को भी निकल जाते. मोटे अजगर को निकलने के बाद इन्हें उसे पचाने में कई घंटे लग जाते हैं लेकिन एक बड़े भोजन के बाद किंग कोबरा कुछ हफ्तों तक कुछ भी नहीं खाते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement