Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्कूल बैग में छिपा था 5 फीट लंबा कोबरा, ऐसे बची बच्चों की जान, देखें खौफनाक VIDEO

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक स्कूली बच्चे के बैग से किताबों के बीच ऐसी चीज निकली, जिसे देख सब सन्न रह गए. बच्चो से लेकर टीचर तक सब में भगदड़ मच गई.

स्कूल बैग में छिपा था 5 फीट लंबा कोबरा, ऐसे बची बच्चों की जान, देखें खौफनाक VIDEO

Snake spotted

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के भारत भारती आवासीय विद्यालय परिसर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया, जहां एक छात्र के स्कूल बैग में एक जहरीला कोबरा छिपा हुआ मिला. बच्चे के बैग में जब यह खतरनाक कोबरा दिखाई दिया, तो स्कूल में हड़कंप मच गया. घटना उस वक्त की है जब बच्चा स्कूल पहुंचा. बताया जा रहा है उसने जैसे ही बैग से किताब निकालने के लिए बैग की चेन खोली, उसकी नजर 5 फीट लंबे कोबरा पर पड़ी. तुरंत ही बच्चे ने घबराकर अपने परिजनों को बुलाया.

समय रहते किया गया रेस्क्यू
परिजन भी इसे देखकर डर गए और तुरंत सर्पमित्र को बुला लिया. सर्पमित्र विशाल विश्वकर्मा ने मौके पर पहुंचकर पूरे कमरे की तलाशी ली. बैग खोलते ही सर्पमित्र को बैग के अंदर एक 5 फीट लंबा कोबरा फुफकार मारता हुआ बैठा था. जब बैग को बाहर निकाला गया, सांप ने भागने की कोशिश की. लेकिन सर्पमित्र ने उसे रेस्क्यू कर लिया. इसके बाद कोबरा को जंगल में छोड़ दिया गया.

बाल-बाल बचा बच्चा
गनीमत रही कि बच्चे ने बिना देखे बैग में हाथ नहीं डाला, वरना कोबरा की चपेट में आ सकता था. यह घटना आवासीय विद्यालय परिसर की है, जहां बच्चे अपने परिवार के साथ रहते हैं. बारिश के मौसम में इस तरह की घटनाओं के बढ़ने की संभावना रहती है, जिससे लोगों को सतर्क रहना जरुरी है.


यह भी पढ़ें इस गांव के बच्चों ने पहली बार देखा ड्रोन, डर कर करने लगे ऐसी हरकतें, देखें ये Drone Video 


बारिश के बाद बढ़ा खतरा
विशाल विश्वकर्मा ने बताया कि बारिश के बाद सांप अक्सर खाने की तलाश में घरों में घुस आते हैं. ऐसे में घर के दरवाजे खोलते समय सावधानी बरतनी चाहिए और सांप के छिपने की जगहों पर ध्यान देना चाहिए. ग्रामीण जगहों में अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, इसलिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement