Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जवान बने रहने की चाहत में हर दिन 111 गोलियां खाता है ये कारोबारी, खर्च सुनकर उड़ जाएंगे होश

Who is Bryan Johnson: एक ऐसा आदमी भी है जो सिर्फ जवान बने रहने के लिए हर दिन 111 गोलियां खा जाता है. वह उम्र बढ़ाने का सिस्टम बनाना चाहता है.

जवान बने रहने की चाहत में हर दिन 111 गोलियां खाता है ये कारोबारी, खर्च सुनकर उड़ जाएंगे होश

Bryan Johnson

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बढ़ती उम्र को हर कोई रोक लेना चाहता है लेकिन प्रकृति के खिलाफ ऐसा करना संभव नहीं है. इसके बावजूद एक अरबपति कारोबारी सालों से यही कोशिश कर रहा है कि वह जवान बना रहे. 48 साल का हो चुका यह कारोबारी जवान बने रहने के लिए हर दिन 111 गोलियां खाता है. इतना ही नहीं अपने इस 'जवानी के शौक' पर वह हर साल लगभग 16 करोड़ रुपये का खर्च भी करता है. ये सारे खुलासे मशहूर कारोबारी ब्रायन जॉनसन ने टाइम मैगजीन को दिए गए इंटरव्यू में खुद ही किए हैं. उन्होंने यह भी माना है कि जवान बने रहने के लिए वह अपने ही बेटे का खून खुद को चढ़वा चुके हैं.

46 साल के अरबपति कारोबारी ब्रायन जॉनस अपनी उम्र को लेकर काफी आशंकित हैं. उन्होंने बताया है कि वह ऐसी कई डिवाइसों का इस्तेमाल करती हैं जो उनकी सेहत और एंटी-एजिंग प्रक्रिया को ट्रैक करती हैं. वह जीवन को लंबा करने वाले सिस्टम 'Blueprint' को बनाने की दिशा में भी काम कर रहे हैं. इसमें, उनके शरीर से जुड़ी हर जानकारी डॉक्टरों को दी जाती है. ये डॉक्टर डेटा के आधार पर अलग-अलग चीजें बताते हैं ताकि इंसान की 'जैविक उम्र' कम की जा सके.

यह भी पढ़ें- इंसानों की तरह योग करता दिखा Elon Musk का रोबोट, देखें वीडियो

करोड़ों खर्च, दवाएं, टेस्ट, डॉक्टर से भरी है जिंदगी
इस सबके लिए ब्रायन वह हर दिन अलग-अलग तरह की कुल 111 गोलियां खाते हैं. वह बेसबॉल कैप भी पहनकर रखते हैं ताकि उनके सिर में लाल रोशनी जाए. वह अपने टॉयलेट के सैंपल इकट्ठा करते हैं और अपने पेनिस में एक छोटा जेट पैक लगाकर सोते हैं. 8 घंटे से कम सोने और कुछ गलत खाने जैसी बातों को वह 'एक्ट ऑफ वायलेंस' कहते हैं. ब्रायन के मुताबिक, उनका लक्ष्य है कि 46 साल के हो चुके उनके शरीर के अंग 18 साल के लड़के की तरह रहें और वैसा ही काम करें. उनका दावा है कि उनके डॉक्टरों के डेटा की मदद से उनके शरीर की हड्डियां 30 साल की उम्र की और दिल 37 साल की उम्र का हो गया है. 

यह भी पढ़ें- यहां होता है भैंसों का दंगल, जीतने वाली भैंस को देते हैं ऐसा खास इनाम

वह अपनी एक कंपनी 800 मिलियन डॉलर में EBay को बेच चुके हैं. वह अपनी इलेक्ट्रिक ऑडी को धीमी रफ्तार में चलाते हैं क्योंकि उनके हिसाब से तेज रफ्तार में गाड़ी चलाना ही सबसे खतरनाक काम है. जॉनसन बताते हैं कि वह अपने ही बेटे का खून चढ़वा चुके हैं क्योंकि डॉक्टरों ने उनसे कहा था कि इससे उनका ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement