Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बेहोश हो गया था सांप, पुलिसवाले ने मुंह से सांस देकर बचा ली जान, देखें वीडियो

Snake Viral Video: मध्य प्रदेश में एक पुलिसकर्मी ने बेहोश हो चुके सांप को मुंह से CPR देकर उसकी जान बचा ली.

बेहोश हो गया था सांप, पुलिसवाले ने मुंह से सांस देकर बचा ली जान, देखें वीडियो

Police Saved Snake

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आपने इंसानों को सीपीआर देते या उनको मुंह से सांस देते देखा होगा. कई बार समय रहते इस तरह के उपचार करने से लोगों की जान बच जाती है. मध्य प्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक पुलिसकर्मी ने सांप को सीपीआर देकर उसकी जान बचा ली. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो देखकर आपको डर भले लगे लेकिन लोग इस पुलिसकर्मी की हिम्मत और कुशलता की तारीफ कर रहे हैं. पुलिसकर्मी ने बताया है कि वह सांपों को बचाने का काम कई सालों से कर रहा है और अब तक सैकड़ों सांपों की जान बचा भी चुका है.

मामला मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के सेमरी हरचंद चौकी के इलाके का है. बताया गया था कि यह सांप एक पाइप लाइन में था. लोगों ने सांप को निकालने के लिए पानी में कीटनाशक मिलाकर डाल दिया था. कीटनाशक शरीर में जाने की वजह से सांप बेहोश हो गया था. कॉन्स्टेबल अतुल शर्मा तवा कॉलोनी में सांप के रेस्क्यू के लिए पहुंचे तब तक सांप बेहोशी की हालत में पहुंच चुका था.

यह भी पढ़ें- अंडर आर्म्स के बाल दिखाती है ये मॉडल, करोड़ों में है कमाई, लोग देते हैं गालियां

जिंदा बच गया सांप
अतुल शर्मा ने बताया कि सांप के शरीर में गंदा और जहरीला पानी जाने से वह बेहोश हो गया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि अतुल शर्मा सांप को हाथ में लेकर उसकी सांसें चेक करते हैं. फिर मुंह से बार-बार सांस देकर उसे होश में लाने की कोशिश करते हैं. बार-बार सांप देने और शरीर से गंदा पानी निकालने के बाद सांप को होश आ जाता है और वह भागकर झाड़ियों में चला जाता है.

यह भी पढ़ें- बस में यात्रियों के बीच बैठ वैक्सिंग करने लगी महिला, देखें वायरल वीडियो 

अतुल शर्मा ने बताया कि सांपों को बचाने का काम वह 2008 से ही कर रहे हैं. उनका कहना है कि वह अभी तक 500 से ज्यादा सांपों को बचा चुके हैं लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी सांप को सीपीआर देकर बचाना पड़ा हो.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement