Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुंबई में बने बस स्टॉप का नाम रख दिया 'बांग्लादेश', जानिए क्या है वजह

Bangladesh Bus Stop in Mumbai: मुंबई के मीरा भायंदर इलाके में मौजूद एक बस स्टॉप का नाम अब बांग्लादेश कर दिया गया है.

मुंबई में बने बस स्टॉप का नाम रख दिया 'बांग्लादेश', जानिए क्या है वजह

Bangladesh Bus Stop

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक रोचक मामला सामने आया है. मुंबई के एक बस स्टॉप का नाम 'बांग्लादेश' रख दिया गया है. यह नाम किसी ने शरारत के कारण नहीं रखा है बल्कि बाकायदा परिवहन विभाग की तरफ से इस नाम का नया बोर्ड लगाया गया है. मुंबई का यह 'बांग्लादेश' मीरा भायंदर इलाके में पड़ता है. लोग यह नाम सुनकर हैरान हैं कि आखिर मुंबई के किसी बस स्टॉप का नाम ऐसा क्यों रखा गया है.

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मौजूद मीरा भायंदर क्षेत्र के उत्तान चौक को बांग्लादेशी नागरिकों की वजह से जाना जाता है. एक शख्स ने बताया कि इस इलाके में पश्चिम बंगाल से आए बहुत सारे शरणार्थी रहते हैं. ये शरणार्थी कई दशक पहले नौकरी और सस्ते घर की तलाश में बांग्लादेश से भारत आए थे और यहीं बस गए. वैसे तो इसका नाम इंदिरा नगर है लेकिन इसे बांग्लादेश भी कहा जाता है.

यह भी पढ़ें- ऑटो ड्राइवर ने कहा कैंसिल करो राइड, शख्स ने किया मना तो कर दी पिटाई, VIDEO वायरल

विरोध पर उतरे स्थानीय नागरिक
हालांकि, इस तरह से नाम बदला जाना कुछ स्थानीय लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस नए नाम को कतई जायज तो नहीं ठहराया जा सकता है. उनका यह भी कहना है कि इलाके के नए नगर सेवक (पार्षद) इस तरह से नाम बदले जाने के लिए जिम्मेदार हैं और उन्हीं के कहने पर यह काम किया गया है.

यह भी पढ़ें- बाथरूम में शॉवर पर बैठा दिखा 6 फुट लंबा अजगर, शख्स की पड़ी नजर तो उड़ गए होश

बता दें कि इस इलाके में मछली खूब पकड़ी जाती है. यही वजह है कि यहां दशकों से मछुआरे बसे हुए हैं. कालांतर में समुद्री यात्रा करने वाले पश्चिम बंगाल से आए मजदूर और मछुआए इस इलाके में बस गए और इसे बांग्लादेशी बस्ती कहा जाने लगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement