Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्पर्म डोनेट करके 550 से ज्यादा बच्चों का बाप बन गया ये आदमी, अब लगा दी गई रोक

Sperm Donor Banned: नीदरलैंड की एक अदालत ने सैकड़ों बार स्पर्म डोनेट कर चुके एक शख्स के स्पर्म डोनेट करने पर बैन लगा दिया है.

स्पर्म डोनेट करके 550 से ज्यादा बच्चों का बाप बन गया ये आदमी, अब लगा दी गई रोक

Sperm Donor

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नीदरलैंड में एक शख्स को स्पर्म डोनेट करने से रोक दिया है. जी नहीं, उसके किसी अधिकार पर रोक नहीं लगाई गई है. दरअसल, यह शख्स अभी तक इतनी बार स्पर्म डोनेट कर चुका है कि इसके सपर्म से 550 से ज्यादा बच्चे पैदा हो चुके हैं. कोर्ट ने कहा कि इस शख्स ने स्पर्म डोनेशन की संख्या और ऐसा करने के मकसद के बारे में झूठ बोला है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने कहा कि इन परिवारों को डर है कि अब न चाहते हुए भी इतने सारे बच्चे आपस में 'भाई-बहन' बन गए हैं. वैसे तो कोर्ट ने इस शख्स का नाम नहीं बताया लेकिन इसकी पहचान 41 वर्षीय जोनाथन जैकब मेइजेर के रूप में हुई है. नियमों के मुताबिक, स्पर्म डोनर को एक कॉन्ट्रैक्ट करना होता है कि वह किसी और सेंटर पर स्पर्म डोनेशन नहीं करेगा.

यह भी पढ़ें- लॉ कॉलेज के प्रोफेसरों ने बनाई रील्स, बादशाह के गाने पर किया डांस, प्रशासन ने मांगा जवाब

कोर्ट ने स्पर्म डोनेशन पर लगा दी रोक
इस शख्स ने भी यह कॉन्ट्रैक्ट किया था लेकिन उसका उल्लंघन करते हुए इसने 102 बच्चे पैदा करने के लिए स्पर्म डोनेशन किया. इसके खिलाफ डच डोनर चाइल्ड फाउंडेशन ने मुकदमा कर दिया. ऐसे में बच्चों के हित का ध्यान रखते हुए कोर्ट ने कहा है कि जोनाथन जैकब अब आगे से स्पर्म डोनेशन नहीं कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- फिर लौटी 'रोमांस' वाली स्कूटी, अब यहां दिखी बॉयफ्रेंड से लिपटकर Kiss करती गर्लफ्रेंड, Video वायरल

रिपोर्ट के मुताबिक, जोनाथन जैकब ने कम से कम 11 सेंटर पर स्पर्म डोनेशन किया है. नियमों के मुताबिक, हर क्लीनिक सिर्फ 25 बच्चे पैदा करने या 12 माओं के लिए स्पर्म डोनेशन की इजाजत देती है. जैकब ने हर सेंटर पर झूठ बोला और लगातार स्पर्म डोनेशन करता रहा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement