Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पेशाब की थैली की जगह लगा दी कोल्ड ड्रिंक की बोतल, दिमाग खराब कर देगी यह तस्वीर

Bihar News: बिहार के एक सरकारी अस्पताल से लापरवाही का मामला सामने आया है. आइए जानते हैं कि इस गंभीर मसले पर अस्पताल के प्रबंधक ने क्या कहा?

पेशाब की थैली की जगह लगा दी कोल्ड ड्रिंक की बोतल, दिमाग खराब कर देगी यह तस्वीर

Patna Government Hospital News Hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार के स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलती एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है. इस तस्वीर के जरिए आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सरकारी अस्पतालों में मरीजों का क्या हाल है. जमुई के एक सरकारी अस्पताल में यूरिन बैग की जगह मरीज को कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगा दिया गया. जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

मीडिया में रिपोर्ट्स के मुताबिक, जमुई के झाझा रेलवे ट्रैक पर मंगलवार को एक 60 साल के बुजुर्ग गिर गए थे. जिसमें उन्हें काफी चोट आई थी, पुलिस ने उन्हें उठाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल ले आई. उनकी हालत देखकर डॉक्टर ने उन्हें इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करा दिया. जहां पर डॉक्टर ने कर्मचारियों को यूरिन बैग लगाने की सलाह दी.

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi का जोरदार हमला, 'आपने मणिपुर की हत्या की, आप देशभक्त नहीं देशद्रोही हैं'

यूरिन बैग की जगह लगा दी कोल्ड ड्रिंक की बोतल

लापरवाही की इतनी हद है कि कर्मचारियों ने मरीज को यूरिन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगा दी. यहां तक कि मरीज को जो दवाइयां देनी थीं, वह भी अस्पताल में नहीं थी. जिसकी वजह से 60 वर्षीय मरीज को रातभर काफी दिक्कत हुई और वह दर्द की वजह से बेड पर छटपटाता रहा. इस दौरान परिजनों ने अस्पताल प्रबंधक रमेश पांडे को कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने कॉल नहीं रिसीव की. 

यह भी पढ़ें- BJP की महिला सांसदों ने लगाए गंभीर आरोप, 'राहुल गांधी ने संसद में दी फ्लाइंग किस'

अस्पताल प्रबंधक ने दिया जवाब

प्रबंधक रमेश पांडे ने कहा कि अस्पताल में एक महीने से यूरिन बैग का स्टॉक खत्म है. ज्यादातर मरीजों के परिवार को बाहर से ही यूरिन बैग लाने को कहा जाता है लेकिन इस मरीज के पास कोई मौजूद नहीं था. अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा की गई इस लापरवाही पर उन्होंने कहा कि यूरिन बैग की जगह पर कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगाना गंभीर मामला है. ड्यूटी पर रहने वाले स्वास्थ्यकर्मी की पहचान कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मरीज को सोमवार रात अस्पताल ले जाया गया था और मंगलवार की सुबह बोतल लगाई गई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement