Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पत्रकार ने 800 करोड़ रुपये में बेचा अपना नोबल प्राइज, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

दिमित्री को साल 2021 में नोबेल प्राइज मिला था. यह उन्हें फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन की प्रासंगिकता को बचाए रखने के लिए मिला था.

पत्रकार ने 800 करोड़ रुपये में बेचा अपना नोबल प्राइज, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नोबेल प्राइज मिलना बड़े सम्मान की बात होती है लेकिन एक पत्रकार ने इस सम्मान को बेच दिया. इसकी वजह जानेंगे तो आपकी नजरों में उसकी इज्जत और सम्मान और 100 गुना बढ़ जाएगा. इस शख्स ने लोगों की मदद के लिए अपना नोबेल प्राइज बेच दिया. इसके एक हेरिटेज ऑक्शन में बेचा गया और इसके बदले उस पत्रकार को 800 करोड़ रुपये मिले.

इस पत्रकार का नाम दिमित्री मुरातोव है. वह रूस के रहने वाले हैं और Novaya Gazeta नाम के एक अखबार में काम करते हैं. दिमित्री ने बताया कि वह नीलामी से मिले पैसे यूक्रेन में युद्ध की वजह से बेघर हुए मजबूर लोगों की मदद के लिए देंगे.

यह भी पढ़ें: प्रेग्नेंट महिला के पेट में पल रहे हैं 13 बच्चे, अल्ट्रासाउंड में हुआ खुलासा, डॉक्टर्स हैरान

दिमित्री को साल 2021 में नोबेल प्राइज मिला था. यह उन्हें फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन की प्रासंगिकता को बचाए रखने के लिए मिला था. बता दें कि यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद उनके अखबार को बंद कर दिया गया था. उस वक्त रूसी सरकार ने कहा था कि यूक्रेन पर रूस के एक्शन को कोई वॉर कहेगा तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा. रूसी सरकार अपने एक्शन को स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन बताती है. 

हेरिटेज ऑक्शन ने बताया कि न्यूयॉर्क में गोल्ड मेडल की बिक्री से मिले पैसों से Unicef की मदद की जाएगी. ताकि यूक्रेन में मजबूर लोगों और बच्चों की मदद की जा सके.

यह भी पढ़ें: शादी के 10 महीने बाद हुआ खुलासा आदमी नहीं औरत था पति, डेटिंग ऐप पर हुई थी मुलाकात

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement