Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मोबाइल चला रहे बच्चे लेकिन टॉयलेट करना नहीं आता, डायपर खरीदकर परेशान हो गए इस देश के लोग

Viral News in Hindi: स्विटरलैंड में बड़े-बड़े बच्चे भी स्कूल में डायपर पहनकर जा रहे हैं. इससे स्कूल में उनके टीचर्स भी परेशान हैं.

मोबाइल चला रहे बच्चे लेकिन टॉयलेट करना नहीं आता, डायपर खरीदकर परेशान हो गए इस देश के लोग

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोबाइल चलाने की आदत से हर कोई परेशान है. युवा वर्ग के लोग हों या बुजुर्ग, हर कोई घंटों तक मोबाइल इस्तेमाल करने लगा है. इसी समस्या से एक देश भी परेशान हो गया है. वजह है कि यहां के छोटे बच्चे उम्र बढ़ने के साथ मोबाइल चलाना सीख गए हैं. हैरानी की बात है कि मोबाइल चलाने वाले इन बच्चों को टॉयलेट करना ही नहीं आता. अब इन बच्चों के मां-बाप डायपरर खरीद-खरीदकर परेशान हो गए हैं. इन बच्चों की उम्र भी 2 या 4 साल नहीं, बल्कि 11 साल तक हो चुकी है.

यह मामला स्विटजरलैंड का है. यहां के स्कूलों के टीचर्स की शिकायत है कि बहुत सारे बच्चे काफी ज्यादा उम्र में भी डायपर पहनकर आ रहे हैं. इसकी वजह है कि इन बच्चों को टॉयलेट का इस्तेमाल करना और खुद से टॉयलेट करना ही नहीं आता है. घर पर तो मां-बाप उनकी हेल्प करते हैं लेकिन स्कूल में किसी तरह की दिक्कत न हो इसलिए उनके पैरेंट्स डायपर पहनाकर बच्चों को भेज देते हैं.

यह भी पढ़ें- तलाक हो चुका है या पत्नी के अलावा किसी और से चल रहा है अफेयर? इस कंपनी में नहीं मिलेगी नौकरी

जानबूझकर टॉयलेट का इस्तेमाल नहीं करते बच्चे
न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, स्विटजरैंड में बच्चे 4 साल की उम्र में स्कूल जाने लगते हैं. कई बच्चे ऐसे हैं जो 11 साल के हो गए हैं लेकिन अभी भी वे डायपर पहनकर आ रहे हैं. कई बच्चों को डायपर की इतनी आदत हो गई है कि वे जानबूझकर डायपर का इस्तेमाल ही नहीं करते हैं. इन्हीं बच्चों को मोबाइल इस्तेमाल करना अच्छे से आता है लेकिन ये खुद से टॉयलेट नहीं कर पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- भाखड़ा नहर में डूब रही थी लड़की, सेना के जवान ने कूदकर बचाई जान, देखें वीडियो

कुछ टीचर्स का यह भी कहना है कि पैरेंट्स को इसमें आसानी होती है लेकिन स्कूल वालों को इससे दिक्कत होती है क्योंकि उन्हें डायपर बदलने पड़ते हैं. बच्चों को इस बारे में कुछ पता ही नहीं है क्योंकि उनके पैरेंट्स ने उन्हें कभी इसकी ट्रेनिंग ही नहीं दी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement