Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मरने के थोड़ी देर बाद ही जिंदा हो गई महिला, पूरी बात जान हैरान रह जाएंगे आप

महिला ने दावा किया कि वह मरने के बाद स्वर्ग की अनुभूति कर रही थी. इस दौरान उनको अजीब सी शांति महसूस हो रही थी.

मरने के थोड़ी देर बाद ही जिंदा हो गई महिला, पूरी बात जान हैरान रह जाएंगे आप

woman died then alive news hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हर किसी में यह सवाल आता है कि इंसान मरने के बाद कहा जाता है. कई तरह की कहानियां भी प्रचलित हैं लेकिन हकीकत में किसी को इसके बारे में नहीं पता. दुनिया में रहने वाला कोई भी व्यक्ति इसके बारे में नहीं बता पाया है. हालाकिं विज्ञान समय- समय इंसान के मरने के बाद को लेकर कई तरह के शोध करता रहता है. वहीं, हाल में ही 32 साल की एक महिला ने अजीब ही दावा किया है. उन्होंने कहा कि वह मरने के बाद फिर से जिन्दा हो गई है. 


कर्टनी सैंटियागो नाम की महिला ब्रेस्‍ट कैंसर से पीड़ित थी. उन्होंने कहा कि वह रूटीन चेकअप के लिए हॉस्पिटल गईं थी. जब वह रूटीन चेकअप करा रही थी तो उनका ब्‍लड प्रेशर अचानक लो होता चला गया. इससे उन्‍हें बेहोशी होने लगी फिर वह कुछ देर के लिए कोमा में चली गईं. मिरर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, उसी वक्त महिला की मौत हो गई थी. 

यह भी पढ़ें:  Odisha Train Tragedy: एलआईसी ने पीड़ितों के लिए क्लेम सेटलमेंट प्रोसेस की आसान, यहां जानें डिटेल

महिला ने बताया स्वर्ग का अनुभव 

कर्टनी सैंटियागो ने बताया कि वह केवल 40 सेकंड के लिए ही मरी थी, उसके बाद वह जिंदा हो गई. इसके साथ उन्होंने दावा किया कि वह स्वर्ग पहुंच गईं थी. इसका अनुभव बताते हुए कर्टनी सैंटियागो ने कहा कि वहां पहुंचने के बाद उनको ना तो अपनी चिंता हो रही थी और ना ही परिवार को लेकर कोई चिंता परेशान कर रही थी. मैं वहां पर एक अजीब सी शांति महसूस कर पा रही थी. 

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission: जुलाई में DA में हो सकता है 3-4% का इजाफा, सरकारी कर्मचारियों को होगा फायदा!

मरने के बाद समुंद्र के किनारे खड़ी थी 

कर्टनी सैंटियागो कहा कि मरने के बाद वह अपने आपको समुंद्र के किनारे देख पा रही थी. उन्होंने कहा कि सामने का नजारा बेहद खूबसूरत था. वहां बहुत ज्‍यादा शांति थी. उन्होंने कहा कि कुछ देर में वहां पर एक व्‍यक्ति उनके सामने आकर खड़ा हो गया. उन्‍हें लगा कि वह उस व्‍यक्ति को पहचानती हैं. सामने आए व्यक्ति ने कहा कि अभी तुम्हारे आने के समय नहीं हुआ है, तुम वापस लौट जाओ. इसके बाद कर्टनी पहाड़ों और बचपन के घर से होते हुए अपने शरीर में लौट आईं. जब उन्हें होश आया तो शरीर में कोई मूवमेंट नहीं था. डॉक्टरों का इस मामले में कहना है कि वह बेहोशी की हालत में थीं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement