Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चेन्नई में लग गई शराब पिलाने वाली वेंडिंग मशीन, ATM से कैश की तरह मिलेगी दारू

Viral News: शराब पीने वालों की सहूलियत के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है जिसके जरिए एटीएम से पैसे निकालने की तरह शराब खरीदी जा सकेगी.

चेन्नई में लग गई शराब पिलाने वाली वेंडिंग मशीन, ATM से कैश की तरह मिलेगी दारू

Liquor Vending Machine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शराब पीने वालों की कमी नहीं है और शराब खरीदना कुछ लोगों के लिए काफी मशक्कत वाला होता है. वहीं तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में शराब खरीदना काफी हाईटेक हो गया है. यहां के एक मॉल में शराब खरीदने वालों के लिए एक सरकारी शराब वेंडिंग मशीन लगाई गई है. अब सवाल यह उठता है कि यह काम कैसे करेगी तो बता दें कि जिस तरह से ATM मशीन से कैश निकलता है, ठीक उसी तरह लोग शराब की खरीदारी कर सकेंगे. 

दरअसल, तमिलनाडु राज्य विपणन निगम लिमिटेड (Tasmac) ने चेन्नई मॉल के भीतर एक एलीट स्टोर में एक स्वायत्त शराब वेंडिग मशीन स्थापित किया है. शराब खरीदने वाले भुगतान करने से पहले मनचाही शराब चुन सकते हैं और डिवाइस से संपर्क करने पर तुरंत दिखाई देने वाले मेन्यू से गैजेट से बोतल प्राप्त कर सकते हैं. इससे काउंटरों पर ज्यादा पैसे वसूलने की लोगों की लगातार आ रही शिकायत कम होगी. इस मशीन के जरिए शराब MRP पर ही बिकेगी. 

यहां के प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट पर सबके सामने छुए पीएम मोदी के पैर, भारतीय अंदाज में किया प्रणाम

पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू बिक्री

जानकारी के मुताबिक यह सिर्फ पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर किया जा रहा है क्योंकि प्रशासन ने यह तय नहीं किया है कि इसे अन्य जगहों पर कैसे लागू किया जाएगा. प्रशासन ने अभी यह भी नहीं बताया है कि आखिर इसके जैसी शराब वेंडिंग मशीन खोली जाएंगी या नहीं. 

क्यों हो रहा है इसका विरोध

शराब खरीदने के लिए लगाई गई इस वेंडिंग मशीन को लेकर सियासत भी गर्म हो गई है. विपक्षी दलों का दावा है कि वेंडिंग मशीनें कम उम्र के बच्चों के लिए शराब खरीदना आसान बना देगी, इसके चलते ही विपक्षी दल इसकी आलोचना कर रहे हैं. राज्य प्रशासन के मुताबिक, बच्चों को वेंडिंग मशीनों का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए सेल्सपर्सन को वेंडिंग मशीनों पर तैनात किया जाएगा.

Dog Passport: यहां गली के आवारा कुत्तों के बहुरे दिन, बना पासपोर्ट, अब विदेश जाकर बसेंगे

प्राइवेट कंपनी की मदद से लगी मशीन

शराब की इस वेंडिंग मशीन को लेकर तमिलनाडु के मंत्री बालाजी ने दावा किया है कि यह मशीन रात दस बजे तक ओपन रहती है और इसकी देख-रेख के लिए एक कर्मचारी मौजूद रहता है जो कि बच्चों को शराब लेने से रोकने में भी मददगार है. उन्होंने यह भी बताया है कि यह मशीन प्राइवेट सेक्टर की कंपनी ने लगाई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement