Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ajab Gajab News: नाराज बॉस ने खिला दिए कर्मचारियों को कच्चे करेले, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे

Trending News: यह सजा चीन में एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दी है ताकि वे टारगेट हासिल करने के लिए ज्यादा मेहनत करें.

Ajab Gajab News: नाराज बॉस ने खिला दिए कर्मचारियों को कच्चे करेले, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे

China की कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ऐसी अनूठी सजा दी है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: China News- यदि आप नौकरी करते हैं तो टारगेट पूरे नहीं करने पर आपको बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ती होगी. कई बार आपको सजा भी दी जाती होगी. यह सजा आपकी सैलरी काटने या वीकऑफ कैंसिल कर देने जैसी होती होगी, लेकिन चीन में एक बॉस ने अपने कर्मचारियों को कच्चे करेले खाने पर मजबूर कर दिया. कंपनी के तय टारगेट हासिल नहीं कर पाने पर बॉस की तरफ से कर्मचारियों को दी गई यह अनूठी सजा सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसे पढ़कर लोग जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं.

क्या है पूरा मामला

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के जियांग्सू प्रांत की कंपनी Suzhou Danao Fangchengshi Information Consulting में यह सजा दी गई है. एजुकेशन ट्रेनिंग से जुड़ी इस कंपनी के टारगेट पूरे नहीं हुए थे, जिसके बाद बॉस ने दर्जनों कर्मचारियों को एकसाथ कच्चे करेले खाने की सजा दे दी. एक कर्मचारी ने इसका वीडियो बनाकर चीनी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. इस वीडियो में कर्मचारी कच्चे और कड़वे करेले खाकर बुरा मुंह बनाते दिख रहे हैं. 

'स्कूल में दी जाती हैं ऐसी सजा'

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को देखकर लोग जमकर बुराई कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ऐसी सजाएं स्कूल में मिला करती थीं. अब कंपनी वाले भी ऐसा करने लगे. दूसरे यूजर ने कर्मचारियों से ऐसे बिहेवियर को गलत बताया है. तीसरे यूजर ने इसे मजबूरी का फायदा उठाना बताया है. कई यूजर ने अधिकारियों से कंपनियों में ऐसी सजाएं मिलने की शिकायत की है और इस ट्रेंड पर लगाम लगाने की मांग की है.

कंपनी ने बताया अपने कदम को सही, कहा- ज्यादा मेहनत करेंगे कर्मचारी

कंपनी ने अपने इस कदम का बचाव किया है. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि इससे कर्मचारी अगली बार ज्यादा कड़ी मेहनत करेंगे ताकि टारगेट अचीव हो सके. कंपनी ने इसे Reward And Punishment स्कीम बताया है. कंपनी ने यह भी कहा है कि इस सजा को देने से पहले कर्मचारियों से सहमति ली गई थी. सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करने वाले कर्मचारी ने भी सहमति लिए जाने की बात मानी है. हालांकि उसका कहना है कि मैं कच्चे करेले नहीं खाना चाहता था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement