Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मरे बच्चे को जिंदा करने के लिए 2 KM तक पानी में धकेलती रही हथिनी, VIDEO देखकर रो पड़ेंगे आप

हाथी का बच्चा, मर गया था लेकिन हाथी मां ने जो कुछ किया, उसे देखकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी.

मरे बच्चे को जिंदा करने के लिए 2 KM तक पानी में धकेलती रही हथिनी, VIDEO देखकर रो पड़ेंगे आप

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है हथिनी का वीडियो.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया के सबसे समझदार जानवरों में से एक हाथी भी है. हाथी भावनात्मक तौर पर अपने कुनबे से जुड़े होते हैं. वे अक्सर झुंड में ही चलते हैं. किसी साथी का साथ छूट जाए तो हाथी रोते भी हैं. बात अगर हथिनी की हो तो वे और भावनात्मक होती हैं. एक हथिनी का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप अपने आंसू रोक नहीं पाएंगे.

एक नन्हे हाथी की मौत हो जाती है. उसकी मां को लगता है कि अगर वह घिसटकर पानी के पास पहुंचा देगी तो शायद वह खड़ा हो जाए. हथिनी कोशिश करती है. उसे करीब 2 किलोमीटर तक घसीटकर पानी के पास लाती है लेकिन बच्चा जिंदा नहीं होता है. हाथी जोर-जोर से इधर-उधर सूंड फेंकती है.

हथिनी कोशिश करती है कि किसी भी तरह से उसका बच्चा उठ खड़ा हो लेकिन उसकी मौत हो जाती है. यह वीडियो देखकर आप भावुक हो जाएंगे. हथिनी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- Biporjoy Cyclone Live: गुजरात में तबाही मचा रहा चक्रवात बिपरजॉय, पेड़ों के लिए बना काल, हर तरफ तूफान-बारिश का कहर

किसने शेयर किया है वीडियो?

सुशांत नंदा नाम के एक वन अधिकारी ने इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो पर लोग रोने वाली इमोजी शेयर कर रहे हैं. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'इससे मेरा दिल टूट गया. बछड़ा मर गया पर मां ने हार नहीं मानी. मृत शिशु को दो किमी तक उठाकर ले गई और पानी में रखकर उसे जिंदा करने की कोशिश करने लगी. मां का रुदन हवा में गूंज रहा है.'

सोशल मीडिया पर नम हुईं सबकी आंखें 

सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह से रिएक्ट कर रहे हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि नियति कितनी क्रूर है. कुछ लोग कह रहे हैं कि हाथी के बच्चे का इस तरह से जाना बेहद दुखी कर गया. एनआर नाम के एक यूजर ने लिखा कि कुछ दिनों पहले एक ऐसा ही मामला देखा था, यह दुखद है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement