Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राजस्थान में 51 ट्रैक्टर पर 1 किमी लंबी बारात, दूल्हा खुद ड्राइव करके पहुंचा ससुराल, वीडियो हुआ वायरल

Rajasthan Viral Video: ऐसी अनूठी बारात देखकर हर कोई हैरान रह गया. शादी के बाद दूल्हे के साथ दुल्हन की विदाई भी ट्रैक्टर पर ही की गई.

राजस्थान में 51 ट्रैक्टर पर 1 किमी लंबी बारात, दूल्हा खुद ड्राइव करके पहुंचा ससुराल, वीडियो हुआ वायरल

Barmer Viral Video: एक किलोमीटर लंबा ट्रैक्टरों का काफिला देखकर लोग दंग रह गए.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Rajasthan News- राजस्थान के बाड़मेर में एक अनूठी बारात ने सबको हैरान कर दिया है. करीब 51 ट्रैक्टर पर सवार होकर दुल्हन के गांव के लिए निकली बारात सड़क पर करीब 1 किलोमीटर लंबी कतार में दिखाई दी, जिसमें दूल्हा खुद भी ट्रैक्टर चलाकर अपनी ससुराल जा रहा था. इस अनूठी बारात का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो जमकर वायरल हो रहा है और लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. दूल्हे के पिता ने कहा, मेरी शादी में बारात एक ट्रैक्टर पर गई थी, इसलिए मैं अपने बेटे के लिए 51 ट्रैक्टर लेकर आया हूं.

200 से ज्यादा थे बाराती, 15 किलोमीटर दूर चला काफिला

बाड़मेर के गुडामलानी गांव निवासी प्रकाश चौधरी की शादी रोली गांव निवासी ममता के साथ सोमवार को हुई है. प्रकाश के गांव से सोमवार सुबह रोली गांव के लिए बारात की रवानगी हुई. बारात को करीब 15 किलोमीटर दूर रोली गांव जाना था. बारात में शामिल होने के लिए दूल्हे के दोस्तों और रिश्तेदारों समेत 200 से ज्यादा बाराती मौजूद थे. दूल्हे के पिता ने सभी के दुल्हन के गांव तक जाने के लिए 51 ट्रैक्टर का इंतजाम कर रखा था. पूरी बारात ट्रैक्टरों पर ही सवार होकर रवाना हुई, जिसे 15 किलोमीटर दूर तक हर कोई देखता रह गया.

'किसान की पहचान है ट्रैक्टर'

ANI के मुताबिक, दूल्हे प्रकाश चौधरी ने कहा कि मेरे परिवार का मुख्य पेशा खेती-किसानी है. हर कोई खेती में है. एक ट्रैक्टर किसान की पहचान माना जाता है. मेरे पिता की बारात भी एक ट्रैक्टर पर ही गई थी. इसलिए हर किसी ने सोचा कि इस बार मेरी बारात के लिए 51 ट्रैक्टर का इंतजाम क्यों नहीं हो सकता? प्रकाश के पिता जेठाराम ने कहा, ट्रैक्टर धरती का बेटा कहा जाता है. मेरे पिता और दादा की बारात ऊंटों पर सवार होकर गई थी. हमारे परिवार के पास करीब 20-30 ट्रैक्टर हैं. साथ में मेरे किसान दोस्तों के भी ट्रैक्टर आ गए. मैंने उनमें से कुल 51 ट्रैक्टर छांट लिए. जब सुबह बारात चलने लगी तो 10-12 ट्रैक्टर और पहुंच गए. बाराती बोले कि हम ट्रैक्टरों से खेती करते हैं तो इस पर हम बारात लेकर क्यों नहीं जा सकते? उन्होंने यह भी कहा कि जब बारात दुल्हन के गांव पहुंचा तो वहां हर कोई ये देखकर दंग रह गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement