Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

8 साल तक रही सिंगल, नहीं मिला परफेक्ट पार्टनर, फिर महिला ऐसे बनी जुड़वा बच्चों की मां

Viral News: प्रेग्नेंसी के दौरान कनाडा की रहने वाली साराह मैंगट को फर्टिलिटी टेस्ट, मेडिकल मॉनिटरिंग के लिए 5 लाख रुपये का खर्च उठाना पड़ा.

8 साल तक रही सिंगल, नहीं मिला परफेक्ट पार्टनर, फिर महिला ऐसे बनी जुड़वा बच्चों की मां

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कनाडा की रहने वाली एक 34 साल की महिला ने अपनी जिंदगी से जुड़ा किस्सा शेयर किया है. उन्होंने बताया कि वह 8 साल तक एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर तलाशती रही लेकिन उसे नहीं मिला. आखिर में उसने अकेले ही मां बनने का फैसला किया. महिला ने बताया कि फेसबुक पर मिले एक अजनबी स्पर्म डोनर की मदद से उसने प्रेग्नेंसी कंसीव की. जिसके बाद उसके जुड़वा बच्चे हुए. अब दोनों बच्चों के साथ वह खुशी की जिंदगी जी रही है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का नाम साराह मैंगट (Sarah Mangat) है और वो कनाडा के टोरंटों की रहने वाली है. मैंगट 2014 से लाइफ पार्टनर की तलाश कर रही थी. लेकिन कोई लड़का उसे पसंद नहीं आ रहा था. इसके बाद उसने 2020 में सिंगल मदर बनने का फैसला लिया. उन्होंने डॉक्टर्स की सलाह पर 'स्पर्म बैंक' से संपर्क किया. लेकिन कानूनी प्रक्रिया लंबी होने की वजह से वह करने में नाकाम रही.

ये भी पढ़ें- बिकनी गर्ल के बाद अब मिनी स्कर्ट में लड़की का वीडियो वायरल, दिल्ली मेट्रो में किया धमाकेदार डांस 

जुड़वा बेटियों को दिया जन्म
साराह मैंगट ने बताया कि उसके बाद उन्होंने खुद स्पर्म डोनर की तलाश शुरू कर दी. इस बीच फेसबुक पर सराह की मुलाकात एक शख्स से हुई, जो Canadian Sperm Donors की एक फेसबुक कम्युनिटी से जुड़ा था. साराह ने जब उससे बात की तो शख्स स्पर्म डोनेट करने के लिए तैयार हो गया. महिला ने उसके स्पर्म डोनेट की मदद से प्रेग्नेंसी कंसीव कर ली. इसके बाद अप्रैल 2022 में साराह ने 7 महीने बाद जुड़वा बच्चों को जन्म दिया.

Sarah Mangat

रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रेग्नेंसी के दौरान साराह मैंगट को फर्टिलिटी टेस्ट, मेडिकल मॉनिटरिंग समेत अन्य के लिए 5 लाख रुपये का खर्च उठाना पड़ा. हालांकि, उनकी डिलीवरी प्रीमेच्योर हुई थी. इसलिए उन्हें अपने बच्चों के साथ कुछ हफ्ते अस्पताल में रहना पड़ा. सराहा की दोनों बेटियां सालभर की हो चुकी हैं और एकदम फिट हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement