trendingNowhindi4118729

रूस के 8 इलाकों में यूक्रेनी ड्रोन हमला, कई पावर स्टेशन और फ्यूल डिपो बर्बाद

रूसी प्रशासन ने शनिवार को बताया था कि उसके पावर स्टेशन और फ्यूल डिपो को बर्बाद करने के लिए यूक्रेन ने 50 ड्रोन्स भेजे थे, लेकिन रूसी सुरक्षा तंत्र ने इन्हें पश्चिमी बेलगोरोद इलाके में ही खत्म कर दिया था. 

रूस के 8 इलाकों में यूक्रेनी ड्रोन हमला, कई पावर स्टेशन और फ्यूल डिपो बर्बाद
यूक्रेन द्वारा रूस पर ड्रोन हमला

यूक्रेन (Ukraine) के स्पेशल फोर्सेज ने रूस (Russia) के 8 क्षेत्रों में ड्रोन हमला किया है. इस हमले में रूस के 3 पावर स्टेशन और फ्यूल डिपो बर्बाद हो गए हैं. इस खबर की तस्दीक अमेरिकी न्यूज एजेंसी CNN ने की है. वहीं, रूस के ऊपर शनिवार को भी ड्रोन हमला हुआ था. इस संबंध में रूसी प्रशासन ने शनिवार को बताया था कि उसके पावर स्टेशन और फ्यूल डिपो को बर्बाद करने के लिए यूक्रेन ने 50 ड्रोन्स भेजे थे, लेकिन रूसी सुरक्षा तंत्र ने इन्हें पश्चिमी बेलगोरोद इलाके में ही खत्म कर दिया था. 

शनिवार को हुई थी दो लोगों की मौत
शनिवार के हुए ड्रोन हमले में भी दो रूसी लोगों की मौत हो गई थी. इसको लेकर बेलगोरोद के गवर्नर व्याचेसलव ग्लाडकोव ने सूचना जारी की थी. उन्होंने पुष्टि की थी कि यूक्रेनी ड्रोन हमले में एक गर्भवती महिला और उसके बच्चे की मृत्यु हो गई थी. शनिवार को हुए ड्रोन अटैक के दौरान ये ड्रोन रूस के पश्चिम और दक्षिण इलाकों में उड़ रहे थे. इनमें ब्रांस्क, कुर्स्क, तुला, स्मोलेंस्क, रियाजान, कलुगा क्षेत्रों और मॉस्को के इलाके शामिल हैं. रूस के रक्षा मंत्रालय की तरफ से बताया गया था कि रूसी सुरक्षा तंत्र ने यूक्रेन के सुखोई एसयू-25 फाइटर जेट को भी मार गिराया था.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.