Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US Elections: 24 साल का हिंदुस्तानी लड़का, अमेरिका में लड़ रहा है Senate का चुनाव

US Elections: 24 साल के अश्विन रामास्वामी इस बार जॉर्जिया से सीनेट का चुनाव लड़ रहे हैं. उनके माता-पिता भारत के तमिलनाडु के निवासी रहे हैं.

Latest News
US Elections: 24 साल का हिंदुस्तानी लड़का, अमेरिका में लड़ रहा है Senate का चुनाव

Ashwin Ramaswami

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बीते कुछ सालों में अमेरिका में चुनाव लड़ने और जीतने वाले भारतीय मूल के लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी भारतीय मूल की ही हैं. अब सिर्फ 24 साल का एक लड़का अमेरिका के जॉर्जिया में सीनेट चुनाव में उतर रहा है. अश्विन रामास्वामी नई पीढ़ी के पहले भारतीय-अमेरिकी शख्स बन गए हैं जो सीनेट चुनाव में उतर रहे हैं. उनके माता-पिता साल 1990 में अमेरिका में जा बसे थे और अश्विन का जन्म अमेरिका में ही हुआ था. 

इस चुनाव के बारे में अश्विन कहते हैं, "मैं जॉर्जिया स्टेट सीनेट का चुनाव लड़ रहा हूं ताकि अपने समुदाय के लिए कुछ कर सकूं. मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मुझे जो मौके मिले उसी तरह के मौके हर किसी को मिलें. मैं चाहता हूं कि हमारी एक नई आवाज हो जो राजनीतिक क्षेत्र से न हो. मैं चाहता हूं कि इस क्षेत्र में ऐसे लोग हों जो हमारा प्रतिनिधित्व करें."


यह भी पढ़ें- निक्की हेली ने भारत के लिए दिया बड़ा बयान, 'Nato में करेंगे शामिल'


 

खूब पढ़े-लिखे हैं अश्विन रामास्वामी
डेमोक्रैटिक पार्टी के नेता अश्विन रामास्वामी जॉर्जिया के 48 डिस्ट्रिक्ट से सीनेट का चुनाव लड़ रहे हैं. वह सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, इलेक्शन सिक्योरिटी, लॉ एंड पॉलिसी रिसर्च की पढ़ाई कर चुके हैं. अश्विन को उम्मीद है कि वह रिपब्लिकन पार्टी के मौजूदा सीनेटर शॉन स्टिल को हरा देंगे.


यह भी पढ़ें- चांद पर पहुंचने के बाद जापान का एक और कमाल, बनाया लकड़ी का सैटेलाइट


 

अगर अश्विन चुनाव जीत जाते हैं तो वह जॉर्जिया के पहले ऐसे सीनेटर होंगे जिसके पास कंप्यूटर साइंस और लॉ दोनों की डिग्री होगी. अश्विन के माता-पिता मूलरूप से तमिलनाडु के हैं. उनकी मां चेन्नई से तो पिता कोयंबटूर के निवासी थे. अश्विन भी भारत में रहे हैं और वह बताते हैं कि भारतीय संस्कृति और दर्शन में उनकी विशेष रुचि है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement