Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या है Baloch बागियों का ऑपरेशन Windy Storm? अब तक मारे जा चुके हैं कुल 73 पाकिस्तानी, इनमें 14 फौजी भी शामिल

पाकिस्तान की हुकूमत और फौज के खिलाफ बागियों ने ऑपरेशन Windy Storm चलाया है. इसके तहत उन्होंने कई घटनाओं को अंजाम दिया है. इसको लेकर उन्होंने पिछले 24 घंटे के भीतर पुलिस स्टेशन, रेलवे लाइन और नेशनल हाईवे पर हमले किए हैं.

Latest News
क्या है Baloch बागियों क��ा ऑपरेशन Windy Storm? अब तक मारे जा चुके हैं कुल 73 पाकिस्तानी, इनमें 14 फौजी भी शामिल

BLA Rebels

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में लंबे समय से अलगाववादी गतिविधियां चली आ रही हैं. इसको लेकर वहां कई सारे अलगाववादी समूह सक्रिय हैं. इन्हीं समूहों में से एक बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) भी है. उनकी मांग बलूचिस्तान को एक अलग देश बनाने की है. इनका मानना है कि बलोच समूह पाकिस्तान से अलग लोग हैं. इन्हीं मांगों को लेकर उन्होंने पाकिस्तान की हुकूमत और फौज के खिलाफ ऑपरेशन Windy Storm चलाया है. इसके तहत उन्होंने कई घटनाओं को अंजाम दिया है. इसको लेकर उन्होंने पिछले 24 घंटे के भीतर पुलिस स्टेशन, रेलवे लाइन और नेशनल हाईवे पर हमले किए हैं. इन हमलों में 14 पाकिस्तानी फौजी समेत 73 लोग मारे जा चुके हैं.


ये भी पढ़ें-Delhi-NCR के कई इलाकों में बरसात का अलर्ट, जानिए यूपी-राजस्थान का हाल 


 

क्या है Dark Windy Storm? 
पाकिस्तानी फौज की तरफ से बताया गया है कि फौज और बागियों के बीच मुठभेड़ में अबतक 14 फौजियों की जान चली गई हैं. वहीं, बीएलए के 21 बागी भी मारे जा चुके हैं. इसको लेकर बलूचिस्तान के सीएम ने अनुसार कुल 38 आम लोग भी मारे गए हैं. इनमें से 23 लोग नेशनल हाईवे में हुए हमले के दौरान मारे गए थे.हाइवे वाली घटना में मारे गए सभी लोग पंजाब के थे. उनकी पहचान पत्र देखकर उनको गोली मारी गई थी. इस घटना को लेकर बीएलए ने जिम्मेदारी ली है. साथ ही बीएलए ने अपने इस मिशन का नाम ऑपरेशन Dark Windy Storm रखा है. इस ऑपरेशन का मकसद पाकिस्तान को संदेश देना है. पाकिस्तान फौज की तरफ से पिछले दिनों कई बलूची नेताओं पर हमले किए गए. इन्हीं हमलों का बदला लेने के लिए इस ऑपरेशन को चलाया जा रहा है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement