Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू का ऐलान, 'सीजफायर मतलब हमास के सामने सरेंडर, हम लड़ाई जारी रखेंगे'

Israel vs Hamas War Update: हमास पर हमलों के बीच सीजफायर के सवाल पर बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कह दिया है कि इजरायल यह लड़ाई जारी रखेगा.

इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू का ऐलान, 'सीजफायर मतलब हमास के सामने सरेंडर, हम लड़ाई जारी रखेंगे'

Benjamin Netanyahu

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इसी महीने की 7 तारीख यानी 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था. अब अगले ही दिन से इजरायल ने पलटवार शुरू कर दिया और ये हमले अभी भी जारी हैं. दूसरी तरफ से अपील हो रही है कि इजरायल अपने हमले रोक दे और सीजफायर का पालन किया जाए. इस पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कह दिया है कि सीजफायर का मतलब यह होगा कि हमने हमास के सामने सरेंडर कर दिया. नेतन्याहू ने दो टूक कहा कि इजरायल इस लड़ाई को तब तक जारी रखेगा जब तक कि उसे जीत नहीं मिलती. उन्होंने दुनियाभर के देशों से भी अपील की है कि वे इजरायल के साथ खड़े हों.

हवाई हमलों के बाद इजरायली सेना अब गाजा में जमीन के रास्ते भी घुस चुकी है. इजरायली सेना अब उन सुरंगों को निशाना बना रही है जो लंबे समय से हमास के आतंकियों का ठिकाना रही हैं. इसके अलावा, लेबनान की तरफ आतंकी संगठन हिज्बुल्ला पर हवाई हमले जारी हैं. सोमवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ एक मीटिंग के बाद नेतन्याहू ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया को अब तक की कार्रवाई के बारे में विस्तार से बताया.

यह भी पढ़ें- तालिबान से पाकिस्तान की दोस्ती खत्म, अफगानों को भगाने की कर रहा तैयारी

'हमने युद्ध शुरू नहीं किया लेकिन जीतेंगे हम ही'
सीजफायर के मुद्दे पर नेतन्याहू ने कहा, 'सीजफायर का मतलब होगा कि हमने हमास के सामने सरेंडर कर दिया. हमास ने हमारी सीमा में घुसकर 1400 लोगों की जान ली और 230 लोगों का अपहरण कर लिया. हम सीजफायर नहीं करने वाले हैं. इजरायल इस युद्ध को जीतने तक जारी रखेगा.' उन्होंने यह भी कहा कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा की गई भयावहता हमें याद दिलाती है कि जब तक सभ्य दुनिया बर्बर लोगों से लड़ने को तैयारी नहीं होगी हम बेहतर भविष्य के वादे को साकार नहीं कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें- कौन हैं मौलाना तारिक जमील, जिनके बेटे की गोली लगने से हुई मौत

नेतन्याहू ने आगे कहा, 'इस युद्ध की शुरुआत इजरायल ने नहीं की. इजरायल यह युद्ध चाहता भी नहीं था लेकिन अब इसमें जीत इजरायल ही हासिल करेगा.' बता दें कि इजरायल और हमास की इस जंग में लगभग 8 हजार लोगों की जान जा चुकी है. हमास के आतंकियों को खत्म करने के लिए इजरायली सेना का अभियान लगातार जारी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement