Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral: इस देश में गहनों और फर्नीचर से भी महंगा बिक रहा है कंडोम, एक पैकेट की कीमत है...

आपने कई तरह के कंडोम्स के बारे में सुना होगा, मगर इतना महंगा कंडोम कभी सोचा भी नहीं होगा जितना यहां है.

Viral: इस देश में गहनों और फर्नीचर से भी महंगा बिक रहा है कंडोम, एक पैकेट की कीमत है...

Birth Control

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अनचाहे गर्भ को रोकने के लिए आप क्या करते हैं! इस सवाल के जवाब में मुख्य रूप से दो तरीके सामने आते हैं एक है दवा, दूसरा है कंडोम. कई देशों में अबॉर्शन प्रतिबंधित है या इससे जुड़े अलग-अलग नियम हैं. ऐसे में गर्भनिरोध के यही तरीके अपनाए जाते हैं और इन तरीकों को लेकर जागरुकता अभियान भी चलाए जाते हैं. ऐसे देशों में सरकार द्वारा ये दवाएं या कंडोम भी मुफ्त में उपलब्ध कराए जाते हैं. मगर दुनिया का एक देश ऐसा भी है जहां कंडोम की कीमत सोने के गहनों से भी ज्यादा है.

60 हजार रुपये में एक पैकेट
आपने कई तरह के कंडोम्स के बारे में सुना होगा, मगर इतना महंगा कंडोम कभी सोचा भी नहीं होगा जितना यहां है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस देश में एक पैकेट कंडोम की कीमत करीब 60 हजार रुपये तक है. यहां गर्भनिरोधक गोलियां भी खासी महंगी हैं. इनकी कीमत भी 5-7 हजार रुपये तक है.

ये भी पढ़ें- Condom कंपनी ने कॉपी किया टाइगर का 'छोटी बच्ची हो क्या' डायलॉग, लोग बोले एडमिन को दिलाओ प्रमोशन

कौन-सा देश है यह
जिस देश की बात हो रही है उसका नाम वेनेजुएला है. यहां हाल ही में एक स्टोर पर जब कंडोम का एक पैकेट 60 हजार में बिका तब से यह खबर दुनिया भर के सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. यहां के लोग इस कीमत से खासे परेशान हैं और फिलहाल इसे लेकर यहां की सरकार की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया है.

क्यों है इतनी कीमत
दरअसल दक्षिण अमेरिका के इस देश में किसी भी स्थिति में गर्भपात कानूनी रूप से अपराध है. जेल जाने और अबॉर्शन की स्थिति न बने इसके लिए लोग पहले से अलर्ट रहते हुए सावधानी से संबंध बनाते हैं. ऐसे में यहां गर्भनिरोध से जुड़े सामान लगातार महंगे होते जा रहे हैं. वहीं वर्ल्ड पॉपुलेशन रिपोर्ट 2015 के अनुसार वेनेजुएला में टीनएज प्रेग्नेंसी के भी सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे. दोनों ही सूरतों में गर्भनिरोध के साधन इतने महंगे हो जाना कई तरह के सवाल खड़े करता है.

ये भी पढ़ें- जलेबी-समोसे को English में क्या कहते हैं, कभी सोचा है?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement