Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New York Earthquake: सुबह-सुबह झटकों से हिली न्यूयॉर्क की धरती, 5.5 मैग्नीट्यूड का रहा भूकंप

New York Earthquake News: न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया. जानकारी के अनुसार भूकंप 10 किलोमीटर (6.21 मील) की गहराई पर था.

Latest News
New York Earthquake: सुबह-सुबह झटकों से हिली न्यूयॉर्क की धरती, 5.5 मैग्नीट्यूड का रहा भूकंप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार, शुक्रवार सुबह 10 बजकर 23 मिनट पर  न्यूयॉर्क सिटी क्षेत्र में 5.5 तीव्रता के भूकंप ने इमारतों को हिला दिया. हालांकि  न्यूयॉर्क टाइम्स ने भूकंप की तीव्रता 4.8 होन का दावा किया है. यू.एस.जी.एस. में बताया गया कि भूकंप का केंद्र मैनहट्टन से लगभग 50 मील पश्चिम में लेबनान, एन.जे. में था.  जानकारी मिली है कि भूकंप के झटके फिलाडेल्फिया से बोस्टन तक शहरों में महसूस किए गए.

रोका गया हवाई यातायात

कई पूर्वी तट हवाईअड्डों ने तत्काल परिणाम में हवाई यातायात को रोकने का आदेश दिया है. इसके बाद सभी हवाई यातायात रोक दिया गया. न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने बताया कि इस भूकंप में किसी नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है. 


ये भी पढ़ें-कोरोना से कई गुना खतरनाक है H5N1 Bird Flu, बदतर हो सकते हैं हालात   


भारत के हिमाचल में भी आया भूकंप

आपको बता दें कि भारत के हिमाचल में भी गुरुवार रात के समय भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के ये झटके 9 बजकर 34 मिनट पर महसूस किए. भूकंप की तीव्रता  5.3 थी जो कि जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. जानकारी के अनुसार इसका केंद्र बिंदु चम्बा था. इस भूकंप में भी किसी जनहानि की कोई खबर नहीं मिली है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement