Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Earthquake: जापान में तेज भूकंप के झटकों से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर 6.2 मापी गई तीव्रता

Earthquake In Japan: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि भूकंप का केंद्र जापान की राजधानी टोक्यो से 107 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में स्थित था.

Earthquake: जापान में तेज भूकंप के झटकों से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर 6.2 मापी गई तीव्रता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जापान में शुक्रवार को भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए हैं. NHK के अनुसार, भूकंप के यह झटके पूर्वी जापान में लगे हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई है. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि इसका केंद्र टोक्यो से 107 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में स्थित था. जिसका केंद्र जमीन के अंदर 65 किलोमीटर गहराई में था. इस भूकंप के कारण राजधानी टोक्यो के साथ-साथ आसपास के प्रान्तों में इमारतें हिल गईं. हालांकि अभी तक किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के मुताबिक, पूर्वी जापान और राजधानी टोक्यो में 6.1 तीव्रता के भूकंप का केंद्र चिबा प्रायद्वीप के पूर्वी तट के निकट 44.5 किलोमीटर की गहराई में था. हालांकि, सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई है. अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के मुताबिक, चिबा और इबाराकी प्रांत में भूकंप का जारेदार झटका महसूस किया गया. हालांकि, किसी भी तरह की जान-माल की हानि की आशंका नहीं है.

यह भी पढ़ें- PM Kisan 14th installment: किसान भूलकर भी न करें ये गलतियां, अटक जाएगी 14वीं किस्त

‘क्योदो’ समाचार सेवा ने बताया कि इबाराकी प्रांत में स्थित परमाणु ऊर्जा संयंत्र में भूकंप के कारण किसी तरह की समस्या नहीं आई है. गौरतलब  है कि पांच मई को मध्य जापान में एक शक्तिशाली भूकंप आया था, जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement